Hirani Sexual Harassment Row: खबर से परेशान हैं दिया मिर्जा, पूजा भट्ट ने कहा ये सब

Rajkumar Hirani row राजकुमार हिरानी पर साथ काम करने वाली एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.दिया मिर्जा और पूजा भट्ट ने हिरानी मामले और मीटू को लेकर प्रतिक्रया दी है.

राजकुमार ह‍िरानी (PHOTOS- Twitter)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जनवरी 2019,
  • अपडेटेड 1:22 PM IST

Rajkumar Hirani Row बॉलीवुड के जाने माने निर्माता निर्देशक राजकुमार हिरानी पर उनकी एक महिला सहयोगी ने यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगाया है. बॉलीवुड में हिरानी का बड़ा रुतबा है. उनके ऊपर उत्पीड़न के आरोप सामने आने के बाद एक बार फिर से मीटू पर चर्चा तेज हो गई है. लोग प्रतिक्रियाएं डे रहे हैं. एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने कहा कि सोशल मीडिया पर आपबीती लिखने से अच्छा है कि महिलाएं पुलिस में जाकर शिकायत करें. हिरानी के साथ काम करने वाली दिया मिर्जा ने भी हैरानी जताई है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से एक बातचीत में पूजा भट्ट ने कहा, "मह‍िलाएं ट्विटर, फेसबुक या किसी अन्य सोशल मीड‍िया माध्यम पर अपनी आपबीती ल‍िखने से अच्छा होगा, पुल‍िस में श‍िकायत दर्ज करें. आरोपी पर कानूनी कार्यवाही करें. अगर किसी मह‍िला को कोई पुरुष परेशान करता है तो उसके लिए पुल‍िस है, जो आपकी सुरक्षा में हमेशा है. इन मुद्दों पर मीड‍िया ट्रायल की कोई जरूरत नहीं है."

पूजा भट्ट ने यह भी कहा, "समाज में अच्छे पुरुष भी हैं, लेकिन हर किसी को एक न‍िगाह से देखना गलत है. सबसे बड़ी बात ये समझना है कि औरतों की ये लड़ाई पुरुषों के ख‍िलाफ नहीं है. यह सही और गलत की लड़ाई है."

दिया मिर्जा ने क्या कहा?

संजू में राजकुमार हिरानी के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने भी पूरे मामले पर प्रतिक्रया दी है. पिंकविला से एक बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं हिरानी सर को पंद्रह साल से जानती हूं. मैं उन्हें एक अच्छे इंसान के तौर पर जानती हूं. उन पर लगे आरोपों की खबर से मैं हिल गई हूं. इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. बताते चलें कि दिया मिर्जा ने संजू में मान्यता दत्त का किरदार निभाया था.

उधर, आलोक नाथ पर गंभीर आरोप लगाने वाली व‍िनता नंदा ने भी हिरानी मामले के बाद प्रत‍िक्र‍िया दी है. उन्होंने ट्वीट में ल‍िखा,  "मीटू में एक नया नाम सामने आया है. यह बहुत ही परेशान करने वाला है. समझ नहीं आ रहा कि लड़कियां अब किस पर भरोसा करें. अब यह सब नहीं सहन होता है."

संजू अस‍िस्टेंट डायरेक्टर ने लगाए ह‍िरानी पर आरोप

बता दें कि हिरानी पर जिस महिला ने आरोप लगाया वह उनके साथ रणबीर कपूर की फिल्म संजू में बतौर अस‍िस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी है. महिला के मुताबिक फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान ह‍िरानी ने उसका उत्पीड़न जिया. हिरानी के साथ लंबे समय से सहयोगी रहे और 'संजू' के को-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को महिला ने मेल लिखकर इस बारे में जानकारी दी थी. हालांकि हिरानी ने अपने वकील के जरिए महिला के सभी आरोपों को खारिज किया है. 

Read more!

RECOMMENDED