स्वरा के ओपन लेटर पर दीपिका, शायद वो डिस्क्लेमर पढ़ना भूल गईं

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के जौहर सीन को लेकर फिल्म इंडस्ट्री दो खेमों में बंट गया है. दरअसल, हाल ही में स्वरा भास्कर ने भंसाली के नाम एक ओपन लेटर लिखकर फिल्म के जरिए महिलाओं को वस्तु की तरह पेश करने का आरोप लगाया था.

स्वरा भास्कर-दीपिका
ऋचा मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 01 फरवरी 2018,
  • अपडेटेड 10:43 AM IST

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के जौहर सीन को लेकर फिल्म इंडस्ट्री दो खेमों में बंट गया है. दरअसल, हाल ही में स्वरा भास्कर ने भंसाली के नाम एक ओपन लेटर लिखकर फिल्म के जरिए महिलाओं को वस्तु की तरह पेश करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था, महिलाएं सिर्फ वजाइना नहीं हैं.

पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड के सेलेब इस पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. हाल ही में इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में दीपिका से स्वरा के ओपन लेटर पर सवाल किए गए. इस पर दीपिका ने कहा कि स्वरा फिल्म की शुरुआत में चला डिस्कलेमर पढ़ना भूल गईं. सबसे बड़ी बात यह फिल्म पुराने दौर की है. इस फिल्म में महिलाओं की बहादुरी और पराक्रम को दिखाया गया है. हमने जौहर का महिमामंडन नहीं किया है.

शाहिद ने दिया जवाब

फिल्म में रावल रतन सिंह का किरदार निभा रहे शाहिद कपूर ने स्वरा के इस ओपन लेटर का जवाब देते हुए कहा, जब पूरी फिल्म इंडस्ट्री 'पद्मावत' का सपोर्ट कर रही है, ऐसे में स्वरा का इस तरह विरोध जताना अजीब लग रहा है.

रणवीर सिंह ने दिया जवाब

स्वरा के लेटर का रणवीर ने बिल्कुल अपने कूल अंदाज में कहा है कि मुझे बाकी कुछ तो पता नहीं, लेकिन स्वरा ने मुझे मैसेज कर फिल्म में मेरे अभिनय की काफी तारीफ की है. इसलिए वह इस बात से खुश हैं और संतुष्ट हैं.

शब्द को दोहराने पर झिझक पड़ीं स्वरा

बता दें हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में जब स्वरा से पूछा गया, आपको लगा था कि इस पर इतना बवाल होगा तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था. मुझे नहीं पता था जो लोग फिल्मों से कनेक्टेड नहीं हैं वो भी अपनी राय देने और मेरी बात पर अपनी नाराजगी जाहिर करेंगे. जब उनसे ओपन लेटर में प्रयोग की गई भाषा और शब्द पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया, मुझे नहीं पता था कि जो शब्द मैंने लेटर में लिखा, वो अंग्रेजी में 'V' से और हिंदी में  'य' से शुरू होता है. उस पर इतना लोगों को बुरा लग जाएगा.

ओपन लेटर में बोल्ड शब्दों का प्रयोग करने वाली स्वरा को इवेंट में उन्हीं शब्दों को बोलने में काफी झिझक महसूस हुई. उन्होंने यहाँ तक कहा, 'मैं यहां उस शब्द का नाम नहीं ले सकती क्योंकि कई फैमिली चैनल भी यहां इवेंट में मौजूद हैं.'

Read more!

RECOMMENDED