चीन में 'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ने आएगी 'बाहुबली 2'

'बाहुबली 2' के मेकर्स भी चाहते हैं कि जैसा रिस्पॉन्स चीन में 'दंगल' को मिला है वैसा ही उनकी फिल्म को भी मिले,जुलाई में रिलीज होगी चीन में 'बाहुबली2'

फिल्म 'दंगल' में आमिर खान
दीपिका शर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 23 मई 2017,
  • अपडेटेड 1:04 PM IST

चीन में भारतीय फिल्मों का बाजार खूब फल-फूल रहा है. चीन में जबसे 'दंगल' रिलीज हुई है तभी से धमाल मचा रही है. 'बाहुबली 2' के मेकर्स भी चाहते हैं कि जैसा रिस्पॉन्स चीन में 'दंगल' को मिला है वैसा ही उनकी फिल्म को भी मिले, इसलिए तो 'बाहुबली 2' के मेकर्स चीन में फिल्म की रिलीज को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहते.

'बाहुबली 2' दुनिया भर में 1500 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म भी बन गई है. 'दंगल' के चीन में रिलीज होने के बाद से सभी ये जानना चाहते थे कि आखिर 'बाहुबली 2' कब चीन में रिलीज होगी. भारत के साथ फिल्म अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में तो 28 अप्रैल को रिलीज हुई थी लेकिन चीन में फैंस अभी तक फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. बाहुबली-2 का सबसे ज्यादा प्रॉफिट, क्या होगा 2000 करोड़ क्लब का आगाज

चीन में इसकी रिलीज डेट तो अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन फिल्म विश्लेषक रमेश बाला की मानें तो 'बाहुबली 2' चीन में जुलाई के महीने में रिलीज होगी.

चीन में 'दंगल' को नए नाम से रिलीज किया गया है. वहां इसे 'शुओई जियाओ बाबा' नाम मिला है जिसका हिंदी में मतलब है 'आओ बाबा कुश्ती लड़ें'. चीन में 7000 स्क्रीन्स इसे हासिल हुईं. 

सबसे कमाऊ फिल्म बनी बाहुबली-2, जानें करण जौहर को हुआ कितना मुनाफा

चीन में रिलीज होने वाली आमिर की पहली फिल्म थी '3 इडियट्स' जिसने वहां बॉलीवुड फिल्मों का मार्केट खोला और ताबड़तोड़ कमाई. फिल्म ने वहां 2.25 मिलियन यानि कि लगभग 15 करोड़ की कमाई की थी.

Read more!

RECOMMENDED