बगंले के अवैध निर्माण पर अमिताभ बच्चन को BMC का नोटिस

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के गोरेगांव स्थित नए बंगले पर विवाद खड़ा हो गया है. BMC ने बिग बी को अवैध निर्माण करने के लिए नोटिस जारी किया है.

अमिताभ बच्चन
हंसा कोरंगा
  • ,
  • 26 अक्टूबर 2017,
  • अपडेटेड 3:17 PM IST

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के गोरेगांव स्थित नए बंगले पर विवाद खड़ा हो गया है. BMC (बृहनमुंबई महानगरपालिका) ने बिग बी को अवैध निर्माण करने के लिए नोटिस जारी किया है. अवैध निर्माण का खुलासा RTI के जरिए हुआ. BMC ने ये नोटिस MRTP एक्ट के तहत जारी किया है.

 बेटे-बहू संग बिग बी ने ऐसे मनाई दिवाली, देखें PHOTO

बिग बी के गोरेगांव के सेवेन वुड्स के बंगला नंबर 5 को लेकर नोटिस जारी हुआ है. इसके बाद बच्चन के आर्किटेक्ट ने इमारत प्रस्ताव विभाग के पास संशोधित प्लान मंजूर करने के लिए भेजा. लेकिन बीएमसी ने इसे मंजूरी नहीं दी. यह जानकारी RTI कार्यकर्ता अनिल गलगली को मनपा द्वारा उपलब्ध कराई गई है. वैसे अमिताभ बच्चन समेत 7 अन्य लोगों को भी नोटिस जारी हुआ है.

गोरेगांव के बंगले की जांच में ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट के सर्च मंजूर प्लान के मुताबिक भीतरी निर्माण न करना, लिफ्ट न बिठाना, सीढ़ियों को सुरक्षा जाली न बिठाना, कॉर्नर दीवार का निर्माण न करना, बाहरी दिशा से खिड़की लगाकर उसे अंदर करना, बेसमेंट का निर्माण मंजूर प्लान के मुताबिक ना होने जैसी अनियमितता जांच में पाई गई हैं.

PHOTOS: मालदीव में परिवार ने ऐसे मनाया अमिताभ बच्चन का बर्थडे

RTI कार्यकर्ता अनिल गलगली ने आरोप लगाया है कि अमिताभ जैसे रसूखदार लोगों के घरों में अवैध निर्माण को लेकर BMC कार्रवाई में देरी कर रही है. जबकि गरीब और आम लोगों के घरों पर बीएमसी तुरंत कार्रवाई करती है. अनिल गलगली ने इस मामले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मनपा आयुक्त अजोय मेहता को पत्र भेजकर अवैध निर्माण को तोड़ने की मांग की है.

Read more!

RECOMMENDED