बॉलीवुड

मशहूर स्टार्स के बच्चे, बिना ग्रैंड एंट्री के बॉलीवुड में किया डेब्यू

aajtak.in
  • मुंबई,
  • 19 जुलाई 2021,
  • अपडेटेड 7:48 PM IST
  • 1/9

परेश रावल अपने बेटे आदित्य रावल की लॉन्चिंग को लेकर दिए स्टेटमेंट की वजह से चर्चा में रहे. दरअसल बाकी स्टार किड्स की तरह आदित्य की लॉन्चिंग नहीं हो पाई थी. ऐसे में परेश ने सफाई देते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पास इतने पैसे नहीं है कि अपने बेटे की ग्रैंड लॉन्चिंग कर सकें. आदित्य की ही तरह कुछ ऐसे स्टार किड्स हैं, जिनकी लॉन्चिंग बड़ी स्केल पर नहीं हो पाई है. आईए जानते हैं कौन से हैं वो स्टार किड्स...

  • 2/9

आदित्य रावल
परेश रावल के बेटे आदित्य रावल ने फिल्म बमफाड़ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया है. फिल्म में उसके किरदार को पसंद किया गया है. अब आदित्य हंसल मेहता के साथ एक प्रोजेक्ट में काम करने जा रहे हैं. 
 

  • 3/9

सिद्धांत कपूर
जाने-माने एक्टर शक्ति कपूर के बेटे और श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर ने भी अपने डेब्यू के लिए सरल राह चुनी. स्टार किड होने के बावजूद सिद्धांत डिस्क जॉकी के रूप में काम कर चुके हैं. सिद्धांत ने डेब्यू के लिए सत्ते पर सत्ता फिल्म की रीमेक साइन की थी, किसी कारण फिल्म बनी ही नहीं. इसके बाद सिद्धांत ने शूटआउट एट वडाला से अपना डेब्यू किया था.
 

  • 4/9

नर्मदा (टीना) आहूजा
गोविंदा जैसे सुपर स्टार की बेटी अगर फिल्मों में आ रही हो, तो ड्रीम लॉन्चिंग की ही उम्मीद की जा सकती है. लेकिन क्या आप जानते हैं, टीना की लॉन्चिंग में गोविंदा का कोई हाथ नहीं था. तमाम लॉन्चिंग की अफवाहों को खारिज करते हुए टीना गिप्पी ग्रेवाल संग सेकेंड हैंड हसबैंड फिल्म में नजर आईं. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू बिखेर नहीं पाई.
 

  • 5/9

अभिमन्यु दासानी
अभिमन्यु दासानी जानी-मानी एक्ट्रेस भाग्यश्री के बेटे हैं. हालांकि अभिमन्यु ने कभी अपनी मां के पॉपुलैरिटी को भुनाने की कोशिश नहीं की. अभिमन्यू ने दम मारो दम और नौटंकी साला में बतौर असिस्टेंट करियर की शुरुआत की. अभिमन्यु ने अपने डेब्यू के लिए बेहद ही सिंपल फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता चुनी. फिल्म ने क्रिटिक का दिल जीत लिया. अभिमन्यू के जबरदस्त अभिनय ने भी उन्हें बतौर एक्टर स्थापित कर दिया है.

 

  • 6/9

प्रतीक बब्बर
स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर ने भी बतौर सपोर्टिव रोल अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. प्रतीक जाने तू या जाने न में जेनेलिया के भाई का किरदार निभाते नजर आए थे. अपनी इंटेंस एक्टिंग की वजह से ही उन्हें आगे प्रोजेक्ट्स मिलते गए.
 

  • 7/9

विवान शाह
नसीरुद्दीन शाह के दूसरे बेटे विवान शाह ने भी अपने बॉलीवुड डेब्यू के लिए अपने पेरेंट्स के नाम का सहारा नहीं लिया. विवान आम लोगों की तरह ऑडिशन दिया करते थे. हालांकि फिल्मों की चॉइस में वे बड़े भाई से थोड़े अलग हैं. विवान की पहली फिल्म सात खून माफ थी. इसके बाद विवान हैपी न्यू ईयर, बॉम्बे वेलवेट जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाते नजर आए.

 

  • 8/9

जैमी लीवर
कॉमेडी के बादशाह जॉनी लीवर की बेटी जैमी लीवर ने कभी अपने पिता से प्रोड्यूसर व डायरेक्टर से काम की सिफारिश नहीं की. बल्कि जैमी को डेब्यू में लगभग 8 साल लग गए. जैमी जब मिमिक्री किया करती थीं, तो कईयों को यह तक नहीं पता था कि वे लीजेंड जॉनी लीवर की बेटी हैं. जैमी इस बात को बहुत गर्व से कहती हैं कि उन्होंने जो भी फिल्में की हैं, अपने बलबूते और मेहनत के दम पर पाए हैं.

 

  • 9/9

इमाद शाह
नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक जैसे दिग्गज कलाकारों के बेटे इमाद शाह एक्टिंग के मामले में बिलकुल अपने पिता की राह पर चलते नजर आए. इमाद ने कमर्शियल फिल्मों के बजाय सोच प्रेरक फिल्मों को हमेशा तवज्जो दी हैं. यही वजह है उनकी फिल्मों की लिस्ट में यूं होता तो क्या होता, दिल दोस्ती ईटीसी, धोबी घाट,404, पोशम पा जैसी क्रिटिकली अक्लेम्ड फिल्में शामिल हैं.

लेटेस्ट फोटो