बॉलीवुड

अक्षय कुमार ही नहीं, इन सेलेब्स के एड पर भी मचा बवाल, किसी ने मांगी माफी तो किसी ने लौटाई फीस

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 21 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 8:16 PM IST
  • 1/9

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को तंबाकू ब्रांड का एड करना कितना भारी पड़ा है, ये उनके माफीनामे से पता चलता है. हालत ये है कि माफी मांगने के बाद भी लोग उन्हें माफ करने के मूड में नहीं दिख रहे. वैसे इस एड में शाहरुख खान और अजय देवगन भी नजर आए हैं. लेकिन लोगों का ज्यादा गुस्सा खिलाड़ी कुमार पर ही फूट रहा है. अक्षय ने तंबाकू ब्रांड से खुद को अलग कर लिया है. लेकिन अब क्या... इस विवाद ने इस एड को तो हिट बना दिया. साथ ही फैंस को एक साथ तीन सुपरस्टार्स को देखने का मौका भी मिल गया.

  • 2/9

वैसे खिलाड़ी कुमार अकेले ऐसे सितारे नहीं हैं जिनके एड पर हंगामा मचा हो. तंबाकू ब्रांड हो या दूसरे ब्रांड ऐसे कई विज्ञापन देखने को मिले हैं जिनपर विवाद होने के बाद किसी ने फीस लौटाई तो किसी ने पब्लिकिली माफी मांगी. जानते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में.

अजय देवगन

अक्षय कुमार चाहे पहली बार तंबाकू ब्रांड से जुड़ने की वजह से ट्रोल हो रहे हों, लेकिन उनके साथी एक्टर अजय देवगन कई दफा ऐसे एड करने पर लोगों की खरी खोटी सुनते आए हैं. कमाल की बात ये है कि आलोचनाओं के बावजूद अजय ऐसे एड करते रहे हैं.

  • 3/9

विक्की कौशल
रश्मिका मंदाना और विक्की कौशल का मेन्स अंडवियर का एक एड वायरल हुआ था. इस एड  में रश्मिका मंदाना को विक्की कौशल का इनयरवियर देखकर इंप्रेस होते हुए दिखाया गया  था. एड रिलीज हुआ तो जबरदस्त विवाद में आया था. एड  को खूब ट्रोल किया गया. लोगों ने इसे चीप बताया था. 

  • 4/9


आलिया  भट्ट
एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपनी शादी के काफी समय पहले एक वेडिंग वियर कंपनी के ब्रांड को प्रमोट किया था. दुल्हन के लिबास में सजीं आलिया का एड वायरल हुआ था. जिसमें दिखाया गया कि महिलाए कोई चीज नहीं होती और कन्यादान रस्म पर सवाल उठाया गया था. इस एड को काफी ट्रोल किया गया. कहा गया कि इसने हिंदी रिवाजों का अपमान किया. 

  • 5/9

सैफ अली  खान
नवाब सैफ अली खान भी तंबाकू ब्रांड का एड कर चुके  हैं. कई सालों से सेलेब्स पान मसाला प्रोडक्ट्स का विज्ञापन करते आए हैं. इस फेहरिस्त में सैफ अली खान भी शामिल हैं. उनके इस एड पर खूब बवाल मचा था. दिल्ली सरकार ने 2015 में सैफ अली खान को चिट्ठी लिखकर तंबाकू ब्रांड के प्रोडक्ट को प्रमोट ना करने का आग्रह किया था. 
 

  • 6/9

यामी गौतम
स्टनिंग और ग्लोइंग यामी गौतम को आप कई सालों से फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करते हुए देख रहे होंगे. कई दफा यामी पर रंगभेद, colorism के आरोप लगे हैं. फेयर एंड लवली ब्रांड के इस एड पर खूब हंगामा हुआ था. जिसके बाद ब्रांड ने प्रोडक्ट के नाम से फेयर हटाकर इसे ग्लो एंड लवली कर दिया था. 

  • 7/9

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चन ने ज्वैलरी ब्रांडके लिए एड किया था. इस एड को रेसिस्ट बताया गया था. एड में महारानी बनीं ऐश्वर्या राय के पीछे उनके लिए (parasol) छाता लिए लड़के को ब्लैक स्किन का दिखाया गया था. 

  • 8/9


अमिताभ बच्चन
एड को लेकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी कई दफा ट्रोल हो चुके हैं. ज्वैलरी ब्रांड से लेकर मैगी और तंबाकू के विज्ञापनों को लेकर बिग बी आलोचना झेल चुके हैं. अमिताभ का एक एड सामने आया था जिसे उन्होंने तंबाकू ब्रांड कमला  पसंद के लिए किया था. हैवी ट्रोलिंग के बाद बिग बी ने कंपनी के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया था. बिग बी ने अपनी फीस भी लौटा दी थी. 

  • 9/9


 शाहरुख खान
सुपरस्टार शाहरुख खान भी फेयनेस क्रीम का एड कर चुके हैं. मेन्स  फेयरनेस क्रीम का एड  करने पर किंग खान की खूब आलोचना हुई थी. ट्रोलिंग पर एक्टर ने कहा था- अगर प्रोडक्ट लीगल है और मार्केट में है, तो मैं कभी इस पर सवाल नहीं उठाऊंगा. वैसे किंग खान तंबाकू ब्रांड्स के एड में भी नजर आ चुके हैं. इस पर भी वे आलोचना  झेल चुके हैं. 

लेटेस्ट फोटो