मुंबई: शातिर ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार, बॉलिवुड से था कनेक्शन

2012 के फेमस जुहू ओकवुड होटल ड्रग तस्करी कांड के बाद से ही चंदारिया पर ANC की निगाह थी. चंदारिया पर बॉलीवुड से जुड़े लोगों को भी ड्रग्स की सप्लाई करने का संदेह है.

मुंबई के युवाओं में तेजी से बढ़ रही LSD की मांग
आशुतोष कुमार मौर्य
  • मुंबई,
  • 11 दिसंबर 2017,
  • अपडेटेड 1:43 PM IST

मुंबई पुलिस ने शहर में ड्रग्स की तस्करी करने वाले एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. पुलिस ने ड्रग तस्कर के पास से 14 लाख रुपये के मादक पदार्थ और नकदी बरामद की. गिरफ्तार किया गया तस्कर बकुल चंदारिया लंबे समय से एंटी नॉर्कोटिक्स सेल के रडार पर था.

एंटी नार्कोटिक्स सेल का कहना है कि बकुल मुंबई में सक्रिय ड्रग तस्करों में सबसे शातिर तस्करों में था. चंदारिया को खार में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया. उसके पास से करीब 8 लाख रुपये कीमत का 106 ग्राम कोकेन, करीब 4 लाख रुपये कीमत के LSD के 90 डॉट्स और कैश बरामद हुआ.

सूत्रों ने बताया कि 2012 के फेमस जुहू ओकवुड होटल ड्रग तस्करी कांड के बाद से ही चंदारिया पर ANC की निगाह थी. चंदारिया पर बॉलीवुड से जुड़े लोगों को भी ड्रग्स की सप्लाई करने का संदेह है.

दरअसल खार में ही वह सर्वोदय वीडियो सेंटर चलाता है और उसका दावा है कि इस वीडियो सेंटर में बॉलीवुड के A-लिस्टेड कलाकार आते रहते हैं.

पुलिस ने बताया कि उन्हें पहले से शक था कि चंदारिया किसी और कारोबार के बहाने ड्रग्स तस्करी का काम कर रहा है. पुलिस के अनुसार, चंदारिया मुंबई के पश्चिमी इलाके में सक्रिय था और बहुत ही सुनियोजित तरीके से इलाके में होने वाली पार्टियों और समारोहों में ड्रग्स की सप्लाई करता था. ANC प्रमुख ने बताया, "चंदारिया को 16 दिसंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है."

सूत्रों ने बताया कि चंदारिया के नाइजीरियन ड्रग रैकेट से जुड़े होने की भी जांच की जा रही है. चूंकि LSD की तस्करी प्रमुख रूप से यूरोपीय तस्करों का गिरोह ही करता है, इसलिए चंदारिया के अंतर्राष्ट्रीय संपर्क सूत्रों की भी जांच की जा रही है. मुंबई में ड्रग्स की तस्करी करने वाले 12 के करीब तस्करों का गिरोह इस समय ANC के रडार पर है.

ANC सूत्रों ने बताया कि मुंबई में नवंबर से लेकर अब तक करीब 50 करोड़ रुपये के ड्रग्स पकड़े जा चुके हैं. सूत्रों का कहना है कि युवाओं के बीच LSD तेजी से लोकप्रिय हुआ है और अधिकतर पार्टियों के दौरान इसका इस्तेमाल किया जाता है. मुंबई में LSD का एक डॉट 4,000 रुपये से 7,000 रुपये है, जबकि कोकेन की कीमत 3,000 रुपये प्रति ग्राम की दर पर बिकती है.

Read more!

RECOMMENDED