धर्म बदलकर फर्जी FB आईडी बनाकर युवती को फंसाया, करने लगा ब्लैकमेल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में युवती को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने युवती के पूर्व मंगेतर और उसके एक दोस्त के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पीड़िता का आरोप है कि फेसबुक पर धर्म और नाम बदलकर दोस्ती करने के बाद युवक ने प्रेमजाल में फंसाया और फिर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया.

(प्रतीकात्मक फोटो)
सत्यम मिश्रा
  • लखनऊ,
  • 15 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 8:38 AM IST

  • फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर युवती को किया ब्लैकमेल
  • पूर्व मंगेतर और उसके एक दोस्त के खिलाफ केस दर्ज

लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र की एक युवती से फेसबुक पर धर्म और नाम बदलकर दोस्ती करने के बाद युवक ने प्रेमजाल में फंसाया और फिर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया. पीड़िता की तहरीर पर मड़ियांव थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि लड़की का पूर्व मंगेतर और उसका दोस्त है.

पुलिस का कहना है कि बाराबंकी के रहने वाले नदीम नाम के युवक ने फेसबुक पर फर्जी तरीके से धर्म बदलकर नवदीप वर्मा नाम से आईडी बनाई थी. नदीम ने ब्लैकमेल कर युवती से पैसे ऐंठे. युवती का आरोप है कि नदीम लव जिहाद नामक संगठन से जुड़ा है. फिलहाल, पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस आरोपी की तलाश में भी जुट गई है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला, आरोपी की तलाश में जुटी

दरअसल, मड़ियांव के वेदनाथ पुरम में रहने वाली युवती ने ब्लैकमेल करने और फेसबुक पर अश्लील फोटो डालने की शिकायत पुलिस को दी थी. पीड़िता ने बताया कि तीन साल पहले उसकी मुलाकात बाराबंकी के नवदीप वर्मा से हुई थी. धीरे-धीरे बातचीत के बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ती गईं. दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया. लेकिन लड़की को नवदीप का चाल चलन अच्छा नहीं लगा इसलिए उसने शादी से इनकार कर दिया.

इस फैसले के बौखलाए नवदीप ने प्रेमिका से बदला लेने के लिए अपने दोस्त का सहारा लिया. नदीम नाम के युवक ने फेसबुक पर फर्जी हिंदू लड़के के नाम से आईडी बनाकर युवती को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. इसके बाद दोनों में चैटिंग होने लगी. पीड़िता के मुताबिक जब वह अपने दोस्तों के साथ घूमने गोवा गई तो नदीम ने लड़की से बोला कि वो गोवा में ही रहता है. नदीम से युवती से नजदीकी बढ़ाने की कोशिश की.

अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी

पीड़िता का आरोप है कि जब वह नदीम के जाल में नहीं फंसी तो उसने बदला लेने के लिए चाल चली. नदीम ने युवती के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और उस पर अश्लील मैसेज डालने लगा. पीड़िता आरोप है कि उसने फोन और व्हाट्सएप के जरिए भी बदनाम करने की कोशिश की, जिसके बाद युवती काफी तंग आ गई. थक हार कर पीड़िता ने पुलिस की मदद लेने का फैसला लिया. इसी कड़ी में युवती ने मड़ियांव थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी है पुलिस

पीड़िता ने बताया कि जब उसे पता चला कि नदीम लव जिहाद के लिए काम कर रहा है, इससे सबसे परेशान होकर युवती ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की. लेकिन उसकी मां ने समझा बुझाकर उसे आत्महत्या से बचाया. परेशान होकर युवती ने अखिल भारत हिन्दू महासभा से सम्पर्क किया. अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी से मदद की गुहार लगाई. इसके बाद लखनऊ के मड़ियांव थाना में पीड़िता ने दोनों युवकों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने धारा 354, 504, 506 और धारा 67 के तहत दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Read more!

RECOMMENDED