महाराष्ट्र के बुलढाणा में मिले 90 कुत्तों के शव, बंधे हुए थे मुंह और पैर

अधिकारी ने कहा कि मरे हुए कुत्तों के मुंह और पैर बांधे गए थे. उनके शवों के सड़ने पर बदबू फैलने पर लोगों को इसका पता चला.

बुलढाणा में मृत पाए गए कुत्ते (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 9:04 AM IST

  • गिरदा-सावलदाबारा रोड पर कुत्तों के शव बिखरे पाए गए
  • पांच स्थानों पर फेंके गए थे 100 से अधिक कुत्ते

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में कम से कम 90 कुत्तों के मरे पाए जाने का मामला सामने आया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुलढाणा के वन क्षेत्र में गुरुवार शाम गिरदा-सावलदाबारा रोड पर कई स्थानों पर कुत्तों के शव बिखरे हुए पाए गए. उन्होंने कहा कि पांच स्थानों पर 100 से अधिक कुत्तों को फेंका गया था. उनमें से 90 मरे हुए पाए गए, जबकि उनमें से कुछ जिंदा थे.

अधिकारी ने कहा कि मरे हुए कुत्तों के मुंह और पैर बांधे गए थे. उनके शवों के सड़ने पर बदबू फैलने पर लोगों को इसका पता चला. ग्रामीणों ने पुलिस से संपर्क किया जिसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों को कुछ कुत्ते जिंदा मिले, जिन्हें मुक्त कर दिया गया. एक वनरक्षक की शिकायत के आधार पर अवारा कुत्तों के अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रविवार को पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

अधिकारी ने बताया कि इन कुत्तों की मौत की वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ पाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस को संदेह है कि शहर में अवारा कुत्तों को पकड़कर मार डाला गया और फिर उन्हें वन क्षेत्र में फेंक दिया गया. इस संबंध में कुत्ते पकड़ने वालों से पूछताछ की जा रही है.

Read more!

RECOMMENDED