बड़ी बढ़त के साथ बाजार बंद, Infosys के शेयर में 2% से अधिक की गिरावट

सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन सेंसेक्‍स और निफ्टी बड़ी बढ़त के साथ बंद हुए. हालांकि कारोबार के दौरान इन्‍फोसिस के शेयर धड़ाम हो गए.

बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्‍स
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 12 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 4:30 PM IST

  • सेंसेक्‍स 169.14 अंक मजबूत होकर 40,581.71 अंक पर बंद
  • निफ्टी 62 अंक मजबूत होकर 11,971.80 अंक के स्‍तर पर रहा

अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेड रिजर्व ने ब्‍याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. इस खबर का फायदा गुरुवार को भारत समेत दुनिया भर के शेयर बाजार को मिला है. भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्‍स 169.14 अंक मजबूत होकर 40,581.71 अंक पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 62 अंक मजबूत होकर 11,971.80 अंक पर रहा. यह लगातार दूसरा दिन है जब बाजार में बढ़त दर्ज की गई है. बता दें कि यूएस फेड ने ब्याज दर 1.5 से 1.75 फीसदी की रेंज में बरकरार रखी है. वहीं फेड ने 2020 में भी बदलाव नहीं करने के संकेत दिए हैं. इससे पहले फेड ने पहले तीन बार लगातार दरें घटाईं थीं.

इन्‍फोसिस के शेयर में सबसे अधिक गिरावट

कारोबार के दौरान इन्‍फोसिस के शेयर में सबसे अधिक गिरावट रही और यह  2.63 फीसदी लुढ़क कर 701.85 अंक पर बंद हुआ. बता दें कि अमेरिका के एक लीगल फर्म ने आईटी दिग्गज इन्फोसिस के खिलाफ 'गलतबयानी' करने और 'गुमराह करने' का आरोप लगाते हुए मुकदमा कायम किया है. इस मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि कंपनी के आरोपी मुख्य कार्यकारी (CEO) सलिल पारेख ने जांच से बचने के लिए बड़े सौदों की मानक समीक्षा नहीं करने दी.

टाटा मोटर्स 4 हफ्तों की ऊंचाई पर

बीएसई इंडेक्‍स पर सबसे अधिक बढ़त टाटा मोटर्स के शेयर में रही. टाटा मोटर्स के शेयर 7 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ बंद हुए. दरअसल, कंपनी 19 दिसंबर को नेक्‍सान के इलेक्‍ट्रिक वर्जन से पर्दा उठाएगी. इस खबर का फायदा कंपनी के शेयर भाव को मिला है. टाटा मोटर्स के अलावा यस बैंक के शेयर 5.96 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए. बता दें कि बीते दो कारोबारी दिन में यस बैंक के शेयर 27 फीसदी तक लुढ़क‍ गए. इसके अलावा वेदांता, टाटा स्‍टील, एसबीआई, कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, पावरग्रिड, एनटीपीसी, एलएंडटी और एचडीएफसी बैंक के शेयर भी बढ़ी बढ़त के साथ बंद हुए.

Read more!

RECOMMENDED