scorecardresearch
 

इमरान खान के मंत्री शेख रशीद बोले- सर्जिकल स्ट्राइक या कुछ भी हुआ तो हम जवाब देंगे

पुलवामा आतंकी हमले पर पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद ने कहा कि अगर वफा करेंगे तो हम वफा करेंगे, अगर आप दगा देंगे तो हम दगा देंगे और अगर आप जंग करेंगे तो हम जंग के लिए भी तैयार हैं.

पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद (फाइल फोटो) पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद ने पुलवामा आतंकी हमले से पल्ला झाड़ लिया है. इंडिया टुडे ग्रुप के न्यूज डॉयरेक्टर राहुल कंवल से बात करते हुए शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का शिकार है. हमारी आर्मी अलर्ट पर है. हमारे प्रधानमंत्री इमरान खान आतंकियों का सपोर्ट नहीं करते हैं. हम आतंकवाद के खिलाफ हैं. अगर सर्जिकल स्ट्राइक या फिर भारत की ओर से कोई कार्रवाई की गई तो हम इसका जवाब देंगे.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास सिर्फ दो ऑप्शन है. पहला आप बड़े मुल्क या बड़े पड़ोसी की तरह बैठकर कश्मीर मसले का हल ढूंढे. दूसरा ऑप्शन जंग का है. इस दौरान इंडिया टुडे की ओर से दिए गए तीसरे ऑप्शन पर शेख रशीद ने कहा कि हम आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले आप बैठकर बात कीजिए. जैसे वाजपेयीजी और मुशर्रफ के बीच हुई थी. मोदी और इमरान एक साथ बैठ कर बात करें.

पुलवामा आतंकी हमले के साजिशकर्ता राशिद गाजी पर बोलते हुए शेख रशीद ने कहा कि गाजी पाकिस्तान की सेना के खिलाफ काम कर रहा था. पुलवामा हमले को अंजाम देने वाला कश्मीरी था, जो खुद मुजाहिदीन था. इन दिनों मुजाहिदीन बनना आसान है.

इंडिया टुडे के साथ पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की बातचीत पर शेख रशीद ने कहा कि जब जैश हमारे पूर्व राष्ट्रपति को मारने की कोशिश कर सकता है तो हम उसकी तरफदारी कैसे कर सकते हैं. भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बात करते हुए शेख रशीद ने कहा कि जब मैंने सार्क सदस्यों के साथ भारत का दौरा किया था, तब भारत ने मेरे साथ जिस तरह का व्यवहार किया, वह एक दुश्मन की तरह था.

इससे पहले शेख रशीद ने कहा था कि हमने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. हमारे लिए पाकिस्तान ही जिंदगी है, पाकिस्तान ही मौत है. अगर किसी ने पाकिस्तान की ओर मैली आंख से देखा, तो उसकी आंखे निकाल दी जाएंगी. फिर न घास उगेगी, न चिड़ियां चहकेंगी और न ही मंदिरों में घंटियां बजेंगी... क्योंकि पाकिस्तान मुसलमानों का वो एक किला है, जिसे सारी दुनिया के मुसलमान देख रहे हैं और इमरान खान की कयादत में हम तैयार हैं कि अमन हो या जंग हो, हम इमरान खान के साथ हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें