scorecardresearch
 

एमजी इलेक्ट्रिक कार

एमजी इलेक्ट्रिक कार

एमजी इलेक्ट्रिक कार

एमजी अलेक्ट्रिक कार

एमजी कंपनी (MG Car Company) अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में आने के लिए तैयर है. एमजी ने खासतौर पर भारतीय बाजार के लिए एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार की बैटरी को भारतीय कंडिशन के हिसाब से तैयार कर रही है. भरतीय परिवेश के अनुसार इस कार को काफी किफायती बनया गया है. दरअसल MG मोटर्स भारतीय बाजार के लिए लगातार किफायती इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर काम कर रही है (MG Electric Car For Indian Market).

MG की इलेक्ट्रिक व्हीकल कार का नाम कोडनेम E230 है. भारतीय ऑटो मार्केट (Indian Auto Market) में एमजी मोटर्स (MG Motors) की यह छोटी कार जल्द ही लॉन्च करने वाली है. भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vechile) की डिमांड हमेशा से है. इसी मद्देनजर एमजी मोटर ने भी छोटी कार इलेक्ट्रिक कन्वर्टेबल भारतीय बाजार में उतापेगी.

MG Motors की ये इलेक्ट्रिक कार Wuling Air EV पर बेस्ड होगी, जिसे 2022 में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने घोषणा की है कि मौजूदा वित्त वर्ष के समाप्त होने से पहले ही वो भारतीय मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर देगी (MG Electric Car Launch in India)

एमजी मोटर यूके लिमिटेड (MG Motor) ब्रिटिश ऑटोमोटिव कंपनी है (British Automotive Company). इसका मुख्यालय लंदन, यूनाइटेड किंगडम, में है (MG Motor Headquarters). यह एसएआईसी मोटर यूके की एक सहायक कंपनी है (Subsidiary of SAIC Motor UK). एमजी मोटर एमजी मार्के के तहत बेची जाने वाली कारों का डिजाइन, विकास और विपणन करती है. एमजी मोटर के वाहनों का निर्माण यूरोप और चीन में स्थित कारखानों में होता है. इसके कारों का डिजाइन मूल रूप से एमजी मोटर्स ने लॉन्गब्रिज, बर्मिंघम, यूनाइटेड किंगडम में बनाया था.


 

और पढ़ें

एमजी इलेक्ट्रिक कार न्यूज़