scorecardresearch
 

Twitter की नई प्राइवेसी पॉलिसी आज से लागू, Spaces में किया गया है बड़ा बदलाव

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ने पिछले कुछ महीनों में कई नए फीचर्स को जारी किया है. अब कंपनी टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट की है. इससे Twitter Spaces में बड़ा बदलाव होने वाला है.

Twitter Twitter
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Twitter ने पिछले कुछ महीनों में कई नए फीचर्स को जारी किया है
  • अब कंपनी टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट की है
  • इसमें Twitter Spaces, Twitter Blue, इसके पेमेंट्स और दूसरे फीचर्स में बदलाव किए जाएंगे

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ने पिछले कुछ महीनों में कई नए फीचर्स को जारी किया है. अब कंपनी टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट की है. 


नए अपडेट को लेकर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने अपने ब्लॉग में बताया है. इसमें Twitter Spaces, Twitter Blue, इसके पेमेंट्स और दूसरे फीचर्स में बदलाव किए जाएंगे. नई प्राइवेसी पॉलिसी और टर्म्स ऑफ सर्विस आज यानी 19 अगस्त से लागू हो जाएगी. 


इसमें नई प्राइवेसी पॉलिसी में जो अपडेट किया गया है वो Twitter Spaces को लेकर है. Twitter Spaces वॉयस बेस्ड कन्वर्सेशन फीचर है.

कंपनी ने बताया है ये किस तरह डेटा का यूज नई पॉलिसी के तहत करेगी. Twitter ने कहा है ये Spaces पर होने वाली बातचीत का ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन प्रोड्यूस करेगा. 


इसके बाद टैक्सट को रिव्यू किया जाएगा कि वो ट्विटर रूल्स का पोटेंशियल वॉयोलेशन तो नहीं है. Twitter इसका यूज फीचर वर्क्स को बढ़ाने में भी करेगा. आपको बता दें कि Spaces पर होने वाली सभी बातचीत पब्लिक है. इस वजह से डेटा प्राइवेट नहीं है. 


इसके अलावा Twitter Blue को लेकर पॉलिसी अपडेट की गई है. ये सर्विस फिलहाल कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में ही है.

Twitter ने वीडियो के ऑटोप्ले के बारे में भी बताया है. कंपनी ने बताया जो यूजर्स के फीड में जो वीडियो प्ले होता है वो कई बार थर्ड पार्टी पार्टनर के होते हैं.

इस वजह ऐसे वीडियो के देखते या इंटरएक्ट करते टाइम कुछ डेटा का प्रोसेस होता है जो प्राइवेसी पॉलिसी में बताया गया है. इसे ऑफ भी किया जा सकता है. ट्विटर ने एक बार फिर से साफ किया वो यूजर्स के पर्सनल डेटा किसी को नहीं बेचता है.

 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें