scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें बुधवार की 5 बड़ी खबरें, ऐसा रहा टेक जगत का हाल

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल
  • हम यहां टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं
  • जानिए नए नए गैजेट्स के बारे में

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

इंस्टाग्राम का नया फीचर, अब इतने सेकंड्स का बना सकेंगे Reels
Instagram अब सिर्फ फोटो शेयरिंग ऐप नहीं रहा. टिकटॉक को टक्कर देने के लिए Instagram ने Reels को लॉन्च किया था. अब Instagram Reels को और भी बेहतर बनाया जा रहा है. कंपनी ने इसको लेकर घोषणा की है.

Airtel: बंद हो रहा है 28 Days वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान, सिम चालू रखने के लिए अब देने होंगे ज्यादा पैसे
Airtel ने अपने प्रीपेड रिचार्ज पोर्टफोलियो में बदलाव किया है. कंपनी ने अपने 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को बंद करने का ऐलान कर दिया है. अब इसकी जगह ग्राहकों के पास 79 रुपये वाले प्लान का ऑप्शन होगा. इस बदलाव को देशभर में गुरुवार 29 जुलाई से लागू किया जाएगा. पिछले हफ्ते एयरटेल ने अपने पोस्टेपड प्लान्स में बदलाव किया था और 749 रुपये वाले फैमिली पोस्टपेड प्लान को बंद किया था.

चोरी या खो गया है आपका फोन तो IMEI नंबर से ऐसे करवाएं ब्लॉक, कोई और नहीं कर पाएगा यूज
अगर आपने अपना स्मार्टफोन या मोबाइल फोन खो दिया है तो आप उसे ब्लॉक करवा सकते हैं. इसके लिए सरकार की ओर से एक पोर्टल मौजूद है. सेंट्रल इक्विपमेंट आइडेंटिटी रजिस्टर या CEIR फोन खो जाने पर या चोरी हो जाने पर इसे ब्लॉक करने में आपकी मदद करेगा.

ये हैं बेस्ट 43-इंच स्मार्ट TV, कीमत 25,000 रुपये के अंदर, मिलेगा Netflix जैसे OTT का सपोर्ट
TV अब सिर्फ इडियट बॉक्स नहीं रह गया है. यूजर्स इससे काफी कुछ कर सकते हैं. इस पर सिर्फ चैनल्स के कंटेंट को ही नहीं ब्राउज किया जा सकता है बल्कि मौसम की जानकारी, इंटरनेट चलाने में भी इसका उफयोग किया जा सकता है. अब 43-इंच स्मार्ट टीवी को भी काफी कम कीमत पर लिया जा सकता है. यहां आपको 25,000 रुपये के अंदर आने वाले 43-इंच के smart TV के बारे में बता रहे हैं.

अपने iPhone के सॉफ्टवेयर को तुरंत करें अपडेट! iOS की सुरक्षा में बड़ी खामी को किया जा रहा है ठीक
अगर आपके पास iPhone, iPad या Mac है तो आपको तुरंत अपने डिवाइस को अपडेट करने की जरूरत है. Apple ने इसके लिए सॉफ्टवेयर के नए वर्जन के तौर पर नया सिक्योरिटी पैच जारी किया है. इससे वल्नेरिबिलिटी को फिक्स किया जा रहा है जिससे यूजर्स iPhone, iPad और Mac को जेलब्रेक किया जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें