scorecardresearch
 

Bolo Indya में जुड़ा लाइव स्ट्रीमिंग फीचर, क्रिएटर्स कमा सकेंगे पैसे

Bolo Indya में जुड़ा नया लाइव स्ट्रीमिंग फीचर. Bigo Live बैन होने से कंपनी को होगा फायदा. Bigo Live की तरह ये फीचर, पिछले कुछ समय से इसकी टेस्टिंग हो रही थी.

Bolo Indya Bolo Indya
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Bolo Indya में जुड़ा लाइव स्ट्रीमिंग का फीचर
  • पिछले कुछ समय से इस फीचर का ट्रायल चल रहा था.

स्वदेशी शॉर्ट वीडियो ऐप Bolo Indya ने एक नए फीचर Bolo-Live की शुरूआत की है. शुरुआत में कंपनी की तरफ से इस फीचर को छोटे लेवल पर टेस्ट किया जा रहा था. 

अब Bolo Live को बड़े पैमाने पर लॉन्च कर दिया गया है. जिससे ये अब ज्यादा से ज्यादा यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. Bolo-Live फीचर रियल टाइम गेमिफिकेशन के साथ आता है.

इस फीचर की अच्छी बात ये है कि इससे क्रिएटर को पैसे कमाने का मौका भी मिलता है. Bolo-Live फीचर से क्रिएटर्स को उनके फॉलोवर्स, इंगेजमेंट, कंटेंट क्वालिटी के आधार पर रिवॉर्ड दिया जाता है. इस रिवॉर्ड को कैश में रिडीम किया जा सकता है.
 
गौरतलब है कि शॉर्ट वीडियो ऐप Bolo Indya पर 68 लाख से अधिक यूजर्स है. कंपनी के मुताबिक इस प्लैटफॉर्म पर 28.5 लाख क्रिएटर्स है. ये ऐप 14 भाषाओं में उपलब्ध है. रिपोर्ट के अनुसार ये सॉफ्ट लॉन्च के दौरान ही ये 1 लाख के मंथली माइक्रो-ट्रांजेक्शन को क्रॉस कर गया. 

Bolo Indya को उम्मीद है कि नए फीचर Bolo-Live से क्रिएटर्स की इनकम इस साल दिसबंर तक 300 परसेंट तक बढ़ जाएगी. Bolo-Live से क्रिएटर के पास अब लाइव जाने के लिए एक स्ट्रीमिंग फीचर होगा. जिससे वो अपने भाषा वाले यूजर्स से आसानी से कनेक्ट हो पाएंगे. लाइव स्ट्रीम के दौरान उनके फॉलोवर्स उन्हें गिफ्ट भेज सकते है. जिसे वो बाद में रिडीम कर सकते है. 

Bolo Indya के फाउंडर और सीईओ वरूण सक्सेना ने बताया कि ऐप के इस नए फीचर से शॉर्ट वीडियो क्रिएटर्स आसानी से अपने फॉलोवर्स के साथ जुड़ सकते है. इस फीचर से क्रिएटर्स और फॉलोवर्स पास आएंगे और उनके बीच स्पेशल बॉन्डिंग बनेगी. इससे बेहतर कंटेंट क्रिएटर्स की इनकम में भी काफी इजाफा होगा. 

भारत में Tik Tok बैन होने के बाद इसी तरह के कई प्लैटफॉर्म भारत में बनाए जा चुके हैं. फेसबुक ने भी इंस्टा रील्स और यूट्यूब ने भी शॉर्ट्स फीचर लॉन्च कर दिए हैं. Tik Tok का बड़ा यूजरबसे था और आने वाले समय में वो यूजरबेस इस तरह के ऐप्स की तरफ शिफ्ट होता दिख रहा है. 

 

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें