scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

YouTube का TikTok जैसा फीचर Shorts कैसे काम करता है, यहां जानें

YouTube
  • 1/6

YouTube ने नए अपडेट को यूजर्स के लिए जारी कर दिया है. इस अपडेट में short-video शेयरिंग फीचर को दिया गया है. इस अपडेट के बाद से Shorts सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इसको Android Police ने रिपोर्ट किया है. इसके अनुसार YouTube ने अपने नए फीचर्स को ग्लोबली जारी किया है. 

YouTube
  • 2/6

YouTube के नए फीचर के जारी होने के बाद से Shorts आइकन YouTube मोबाइल ऐप के नीचे में उपलब्ध है. इसमें से एक्सप्लोर टैब को हटा कर  Shorts आइकन को दे दिया गया है. एक्सप्लोर टैब को होम फीड के टॉप पर रखा गया है. 

YouTube
  • 3/6

अगर भारत में आपको YouTube ऐप में ये फीचर अभी तक नहीं मिला है तो हो सकता है YouTube इस अपडेट को फेज्ड मैनर जारी करें. इससे आपको ये फीचर मिलने में थोड़ी देर हो सकती है. अभी हाल में ही कंपनी ने यूएस के क्रिएटर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया था. 

YouTube
  • 4/6

इस फीचर से Shorts camera सभी क्रिएटर्स के लिए यूएस में उपलब्ध करवाया गया था. कंपनी ने अनाउंस किया था आप YouTube ऐप से भी अब शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं. इसके अलावा भी कई फीचर्स कंपनी की ओर से जारी किया गया था. 

YouTube
  • 5/6

इस फीचर को अमेरिका में उपलब्ध करवाने के बाद कंपनी ने शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के लिए नए फीचर्स की भी घोषणा की है. इससे मौजूद एक फीचर से आप मैक्सिमम रिकॉर्ड टाइम को 15 सेकंड से 60 सेकंड तक सेट कर सकते हैं.

YouTube
  • 6/6

कंपनी ने शॉर्ट्स बनाने के लिए कई नए फिल्टर का भी ऑप्शन दिया है. इसके अलावा YouTube पर मौजूद किसी ऑडियो को वीडियो में यूज कर सकते हैं. YouTube शॉर्ट्स की तरह ये फीचर इंस्टाग्राम पर मौजूद है. इसमें यूजर्स छोटे वीडियो को देख सकते हैं.