scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp Business के लिए आए नए फीचर्स, व्यापारियों को मिलेगा फायदा

WhatsApp
  • 1/6

Facebook F8 रिफ्रेश में सिक्योर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने कुछ नए फीचर्स के बारे में घोषणा की. ये फीचर बिजनेस यूजर्स के लिए जारी किया गया जाएगा . इस फीचर से WhatsApp बिजनेस यूजर्स कस्टमर्स से आसानी से कनेक्ट हो सकेंगे.

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp ने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा काफी लोग अब WhatsApp पर बिजनेस के साथ चैट कर रहे हैं. ऐसे में एक नए फीचर की घोषणा की जा रही है. WhatsApp Business API में अपडेट किया जा रहा है. इससे आसानी से बिजनेस यूजर्स लोगों से चैट कर सकेंगे.

WhatsApp
  • 3/6

WhatsApp छोटे और मीडियम बिजनेस यूजर्स को बिजनेस स्टार्ट करने और बढ़ाने में प्लेटफॉर्म काफी मददगार साबित होगा. इसमें बिजनेस को सीधे फेसबुक से डायरेक्टली मदद दी जाएगी. ये इम्प्रूवमेंट मध्यम और बड़े बिजनेस को कस्टमर से बातचीत करने में काफी मदद करेगा.

WhatsApp
  • 4/6

WhatsApp बिजनेस कम्युनिकेशन में सुधार कर रहा है. अभी बिजनेस यूजर्स टाइमली नोटिफिकेशन तक लिमिटेड थे. इससे 24 घंटे के बाद वाले विंडो कस्टमर्स को फॉलो-अप करने में दिक्कत आती थी. WhatsApp Business अब ज्यादा टाइप के मैसेज को सपोर्ट करेगा. इससे लोगों को आसानी से पता चल जाएगा कोई आइटम स्टॉक में कब आया.

WhatsApp
  • 5/6

WhatsApp ने कहा इन सब के अलावा इस सिक्योर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर एक और फीचर को जारी किया जा रहा है. इससे लोगों को बिजनेस तेजी से करने में मदद मिलेगी. नए लिस्ट मैसेज में यूजर्स को 10 ऑप्शन दिए गए हैं. इससे यूजर को किसी रिस्पांस को टाइप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

 

WhatsApp
  • 6/6

WhatsApp के अनुसार इस पर Reply बटन को भी ऐड किया गया है. इससे लोगों को तीन ऑप्शन से सेलेक्शन करने का मौका दिया जाएगा. इसके लिए बस एक टैप करना होगा. इसे बिजनेस यूजर्स को काफी फायदा पहुंचेगा.