scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Twitter ने राहुल गांधी को बताई वजह, क्यों कम हो रहे हैं उनके फॉलोवर्स

Rahul Gandhi
  • 1/7

राहुल गांधी ने Twitter के CEO Parag Aggarwal को पत्र लिखकर कंपनी पर आरोप लगाया है कि उनके फॉलोवर्स को जानबूझ कर कम किया जा रहा है. उन्होंने पत्र में कहा है कि उनके फॉलोवर्स काउंट अचानक कम हो गए. अब Twitter ने इशारा किया है इसके पीछे की वजह स्पैम फिल्टर हो सकता है.

Twitter
  • 2/7

राहुल गांधी ने ट्विटर सीईओ को लिखे पत्र में फॉलोवर्स कम होने के अलावा ये भी आरोप लगाया है कि सरकार के दबाव में उनका एवरेज न्यू फॉलोवर्स काउंट लगभग जीरो तक पहुंच गया है. इस पर अब ट्विटर ने सफाई दी है. 

Twitter
  • 3/7

Twitter के एक स्पोक्सपर्सन ने बताया है कि कंपनी की प्लेटफॉर्म मैनुपुलेशन और स्पैम को लेकर जीरो टोलरेंस अप्रोच है. कंपनी ने आगे बताया कि स्पैम से लड़ने के लिए मशीन टूल का यूज किया जाता है. हेल्दी सर्विस और क्रेडेबिल अकाउंट के लिए फॉलोवर काउंट कम-ज्यादा हो सकता है. 

Twitter
  • 4/7

कंपनी ने बताया कि पॉलिसी उल्लंघन की वजह से हर हफ्ते लाखों अकाउंट्स को हटाए जाते हैं. स्टटेमेंट में ये भी बताया गया कि ऐसे एक्शन की वजह अलग-अलग अकाउंट्स पर अलग-अलग प्रभाव पड़ते हैं. कुछ अकाउंट्स में काफी कम बदलाव देखने को मिलता है जबकि कुछ केस में ये ज्यादा हो सकता है. 

Twitter
  • 5/7

Twitter ने बताया कि ये बदलाव चिंता का कारण हो सकता है लेकिन वो एक्यूरेसी और ट्रांसपेरेंसी में विश्वास रखता है जिससे इसे ज्यादा ट्रस्टेड सर्विस पब्लिक बातचीत के लिए बनाया जा सके. कंपनी ने कहा है कि विश्वास रखें ये नंबर एक्यूरेट और मीनिंगफुल है. 

Twitter
  • 6/7

ट्विटर ने दावा किया ऑटोमैटेड और स्पैमिंग अकाउंट को लेकर लिया जा रहा एक्शन कंपनी के उस ग्लोबल कैंपेन का हिस्सा है जो हेल्दी बातचीत को बढ़ावा देता है. Twitter कई बार अकाउंट को वैलिडेट या कन्फर्म करने के लिए चैलेंज करता है. 

Twitter
  • 7/7

इसमें कई बार कैप्चा टेस्ट भी पास करने को कहा जाता है. वैसे अकाउंट्स जो इस टेस्ट को पास नहीं कर पाते हैं उनके अकाउंट को सस्पेंड या लॉक कर दिया जाता है. Twitter के अल्दोरिदम की वजह से ऐसे अकाउंट्स को फॉलोवर्स काउंट में नहीं गिना जाता है. ट्विटर पर इस तरह के आरोप दूसरे लोग भी लगा चुके हैं.