scorecardresearch
 

POCO का नया स्मार्टफोन लॉन्च नजदीक, Xiaomi ने POCO को बनाया अलग ब्रांड

Xiaomi ने Poco को इंडिपेंटेड ब्रांड के तौर पर स्थापित करने का ऐलान किया है. शाओमी ने कहा है कि अब पोको एक सब ब्रांड नहीं, बल्कि इंडिपेंडेंट ब्रांड के तौर पर काम करेगा.

POCO F1 POCO F1

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने एक बड़ा ऐलान किया है. कंपनी के इस कदम  से अब ये साफ हो गया है कि POCO F2 लॉन्च किया जाएगा. दरअसल इस  कंपनी ने कहा है कि POCO को स्टैंडअलोन ब्रांड के तौर पर स्थापित किया जा रहा है.

गौरतलब है कि 2018 में Xiaomi के सब ब्रांड के तौर पर POCO की शुरुआत की गई थी और इसके तहत कंपनी ने Poco F1 लॉन्च किया था. ये स्मार्टफोन वैल्यू फॉर मनी साबित हुआ और आज भी इस स्मार्टफोन की बिक्री होती है. कंपनी ने कहा है कि Poco F1 अब तक काफी सफल स्मार्टफोन रहा है. इसलिए अब इसे रीस्ट्रक्चर करके इंडिपेंडेंट बनाया जा रहा है.

इस ऐलान के बारे में Xiaomi India हेड और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन ने कहा है, ' POCO को एक सब ब्रांड के तौर पर शुरू किया गया था जो अब बढ़ कर एक अपनी अलग आइडेंटिटी स्थापित कर चुका है.  Poco F1 यूजर ग्रुप्स में एक बेहद पॉपलर स्मार्टफोन बन गया है और 2020 में भी इस कैटिगरी में ये फोन अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.'

मनु जैन ने कहा है कि अब वक्त आ गया है जब Poco को इंडिपेंडेट कर दिया जाए, इसलिए अब इसे एक इंडिपेंटेड ब्रांड के तौर पर काम करेगा. POCO की टीम इस ब्रांड के लिए जिम्मेदार होगी और वही इससे जुड़ी स्ट्रैटिजी तैयार करेगी.  

हाल के ही कुछ दिनों में Poco X2 से जुड़ी खबरें आती रही हैं और इसी बीच कंपनी द्वारा किया गया ये ऐलान इस तरफ इशारा करता है कि POCO X2 का लॉन्च नजदीक है. कंपनी अगले कुछ महीनों के अंदर Poco F2 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें