scorecardresearch
 

...तो अगले साल वॉटरफॉल डिस्प्ले के साथ आएगा Nokia 9.1 PureView!

Nokia 9.1 PureView में भी पांच रियर कैमरे दिए जा सकते हैं, लेकिन इस बार डिजाइन में बदलाव मिलने की पूरी उम्मीद है.

Nokia 9 Pure View Nokia 9 Pure View

  • Nokia 9.1 PureView में वॉटरफॉल डिस्प्ले होगा!
  • इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है.

Nokia 9 PureView अपने सेग्मेंट में एक अलग तरह का स्मार्टफोन था. ऐसा इसलिए, क्योंकि इसमें पेंटा कैमरा सेटअप दिया गया है. रियर पैनल पर सर्कुलर मॉड्यूल में ये सभी कैमरे प्लेस किए गए हैं. अब कंपनी Nokia 9.2 PureView लॉन्च की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक Nokia 9.2 Pure View को अगले साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा.

कुछ दिन पहले Nokia 9.1 PureView का कथित रेंडर सामने आया था. इसमें वॉटरफॉल डिस्प्ले देखा जा सकता है. पहले की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि कंपनी 2020 के मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान इसे पेश कर सकती है. लेकिन अब बताया जा रहा है कि इसे कंपनी अगले साल अप्रैल या जून में पेश करेगी. 

Nokia Anew ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक Nokia 9.1 PureView 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी ऐसा कुछ भी नहीं कहा है. नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने अब तक ये साफ नहीं किया है कि Nokia 9 PureView का अगला वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा.

हाल ही में Vivo ने वॉटर फॉल डिस्प्ले के साथ Nex 3 लॉन्च किया है. ये दरअसल कर्व्ड डिस्प्ले है, जो दोनों तरफ से मुड़ी हुई है और स्क्रीन का रेश्यो 100% होता है. इससे पहले भी इस तरह के स्मार्टफोन आ चुके हैं, लेकिन अब इस तरह के स्मार्टफोन ट्रेंड में आ सकते हैं.

बताया जा रहा है कि Nokia 9.1 PureView में भी पेंटा कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. हालांकि इस बार कंपनी सर्कुलर मॉड्यूल यूज करेगी जो बड़ा होगा. हाल ही में इस तरह का मॉड्यूल Nokia 7.2, Nokia 6.2 में देखने को मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें