scorecardresearch
 

महिला T20 में सोफी डिवाइन ने रचा इतिहास, 36 गेंदों में ठोक दिया शतक

न्यूजीलैंड की स्टार क्रिकेटर सोफी डिवाइन ने सिर्फ 36 गेंदों में शतक बनाकर इतिहास रचा है. यह महिला टी20 के इतिहास का सबसे तेज शतक है.

 Kiwi star Sophie Devine (@cricketcomau) Kiwi star Sophie Devine (@cricketcomau)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला टी20 में कीवी क्रिकेटर का कारनामा
  • सोफी ने 38 गेंदों में बनाए नाबाद 108 रन
  • उन्होंने शतक महज 36 गेंदों में पूरा किया

न्यूजीलैंड की स्टार क्रिकेटर सोफी डिवाइन ने सिर्फ 36 गेंदों में शतक बनाकर इतिहास रचा है. यह महिला टी20 के इतिहास का सबसे तेज शतक है. डिवाइन ने गुरुवार को डुनेडिन में खेले गए घरेलू सुपर स्मैश टूर्नामेंट में ओटैगो के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि हासिल की.

सोफी डिवाइन ने वेलिंग्टन टीम की ओर से खेलते हुए अपनी 108 रनों की नाबाद पारी के दौरान 9 चौके और इतने ही छक्के जड़े. उनकी इस पारी के दम वेलिंग्टन की टीम ने 129 रनों का लक्ष्य महज 8.4 ओवरों में हासिल कर लिया.

इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन के नाम था. डॉटिन ने 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 38 गेंदों में शतक लगाया था.

ये भी पढ़ें - मोहम्मद अजहरुद्दीन का T20 में कमाल, मुंबई के खिलाफ जड़ा 37 गेंदों में शतक

31 साल की डिवाइन सुपर स्मैश टूर्नामेंट के इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रही थीं. डिवाइन ने ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश में भी भाग लिया था.

ओवरऑल टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक की बात करें, तो यह रिकॉर्ड कैरेबियाई धुरंधर क्रिस गेल के नाम है. 2013 के आईपीएल में उन्होंने 30 गेंदों पर शतक जड़ दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें