scorecardresearch
 

IPL-8: पंजाब को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचा चेन्नई

पंजाब की ओर से मिले 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन विकेट खोकर शानदार जीत दर्ज की और प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली.

दोनों टीमों के कप्तान दोनों टीमों के कप्तान

पंजाब की ओर से मिले 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन विकेट खोकर शानदार जीत दर्ज की और प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली. शुरुआती दो ओवर में ही महज 6 रन के स्कोर पर चेन्नई के दो विकेट गिर गए थे लेकिन बाद में टीम मजबूती की ओर बढ़ती गई. चेन्नई ने अपना पहला विकेट एक रन के स्कोर पर खो दिया, जबकि 10 रन के स्कोर पर उसे दूसरा झटका लगा.

इसके बाद प्लेसी और रैना की जोड़ी ने चेन्नई को 13 ओवरों में 100 के पार पहुंचा दिया. प्लेसी ने 44 गेंदों में 55 रन बनाए और 14वें ओवर में आउट हुए. प्लेसी ने रैना (41*) के  साथ टीम को बेहतरीन स्कोर तक पहुंचाया. प्लेसी के आउट होने के बाद मैदान में उतरे कप्तान धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 16 गेदों में 25 रन बनाए. धोनी ने 2 चौके और 2 छक्के भी मारे.

देखें लाइव स्कोरकार्ड

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत धीमी रही. किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 130 रन बनाए. सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए, जबकि रिषि धवन 25 रन पर नाबाद रहे. दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी हुई. जिसके चलते पंजाब टीम 100 का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुई. अक्षर पटेल ने 29 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया, जबकि धवन ने 20 गेंदों में एक चौका और दो छक्के लगाए.

शुरुआती 10 ओवरों में पंजाब की टीम 56 रन पर छह विकेट गवां चुकी थी. हालांकि बाद में अक्षर ने डेविड मिलर (11) के साथ छठे विकेट के लिए 23 रन जोड़े और टीम को मजबूती दी .

ओपनिंग करने उतरे रिद्धिमान साहा (15), मनन वोहरा (4) के बाद कप्तान जॉर्ज बेली (12) और विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (6) में से कोई भी ज्यादा रन नहीं बना सका. चेन्नई की ओर से पवन नेगी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए, जबकि अश्विन ने चार ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

प्लेइंग इलेवन
पंजाब: मनन वोहरा, साहा, ग्लेन मैक्सवेल, जॉज बेली, डेविड मिलर, अक्षर पटेल, गुरकीरत सिंह, रिष‍ि धवन, बेन हेंडरिक्स, अनुरीत सिंह और संदीप शर्मा.

चेन्नई: महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, ब्रेंडन मैकलम, माइक हसी, फाफ डू प्लेसी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, आशीष नेहरा और ईश्वर पांडे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें