scorecardresearch
 

El-Clasico: एल क्लासिको में लगा मैड्रिड का शतक, बार्सिलोना को हराकर दर्ज की 100वीं जीत

सुपर कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 13 जनवरी को एटलेटिको मैड्रिड और एथलेटिक बिल्बाओ के बीच रियाद में ही खेला जाना है. इस सेमीफाइनल की विजेता टीम 16 जनवरी को रियल मैड्रिड से फाइनल में भिड़ेगी.

Real Madrid (twitter/realmadriden) Real Madrid (twitter/realmadriden)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 3-2 से हराया
  • मैड्रिड ने बार्सिलोना के खिलाफ जीते लगातार 5 मैच

रियाद में खेले गए पहले स्पेनिश सुपर कप के सेमीफाइनल मुकाबले में रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबलों को El-Clasico भी कहा जाता है. बुधवार को मिली जीत रियल मैड्रिड के लिए काफी खास रही, उसने बार्सिलोना के खिलाफ अपनी 100वीं जीत भी पूरी कर ली है. दोनों टीमों के बीच हुए अब तक 248 मुकाबलों में रियल मैड्रिड ने 100वीं जीत दर्ज की है, वहीं बार्सिलोना के नाम 96 जीत हैं और 52 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. 

फाइनल में रियल मैड्रिड

रियल मैड्रिड ने सुपर कप के पहले सेमीफाइनल में एक रोमांचक मुकाबले में बार्सिलोना को 3-2 से मात दी. पहले हाफ के 25वें मिनट में रियल मैड्रिड के स्ट्राइकर विनिशियस जूनियर ने एक शानदार गोल करते हुए मैड्रिड को 1-0 की बढ़त दिला दी थी, लेकिन इसके 15 मिनट बाद ही बार्सिलोना की तरफ से ल्यूक डिजोंग ने स्कोर कर टीम को बराबरी पर खड़ा कर दिया, इसके बाद दूसरे हाफ में भी मैड्रिड के स्टार करीम बेंजेमा ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया था. 

लगातार दर्ज की पांचवीं जीत

मैच के 90 मिनट पूरे होने से 7 मिनट पहले ही बर्सिलोना ने एक बार फिर से मुकाबले में वापसी की. युवा अंशू फैटी ने शानदार हेडर कर बार्सिलोना को मुकाबले में 2-2 से बराबरी पर ला दिया. अंशू फैटी के इस हेडर के बाद मैच एक्स्ट्रा टाइम में गया जहां फेडेरिको वेलवर्डे ने विनिशियस जूनियर के एक शानदार पास पर 98वें मिनट मे रियल मैड्रिड को 3-2 से बढ़त दिला दी. El-Clasico में यह रियल मैड्रिड की लगातार पांचवीं जीत थी. 

सुपर कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 13 जनवरी को एटलेटिको मैड्रिड और एथलेटिक बिल्बाओ के बीच रियाद में ही खेला जाना है. इस सेमीफाइनल की विजेता टीम 16 जनवरी को रियल मैड्रिड से फाइनल में भिड़ेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×