scorecardresearch
 

IPL 2022: आईपीएल ने एंड्रयू साइमंड्स को किया याद, काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे CSK-गुजरात के खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के महान ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार को कार दुर्घटना में निधन हो गया था. इस खिलाड़ी की याद में सीएसके और गुजरात के प्लेयर्स काली पट्टी बांधकर उतरे.

X
CSK Player (@Twitter) CSK Player (@Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में गुजरात-सीएसके के बीच मुकाबला
  • एंड्रयू साइमंड्स को खिलाड़ियों ने किया याद

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 62वें मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का गुजरात टाइटन्स से हुआ. मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह टक्कर थी. मौजूदा चैम्पियन सीएसके पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. वहीं गुजरात टाइटन्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम है.

इस मुकाबले के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स की याद में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे. गौरतलब है दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार देर रात एक कार दुर्घटना में निधन हो गया था. 46 साल के साइमंड्स अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए.

एंड्रयू साइमंड्स ने वर्ष 1998 में इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद जल्द ही एक ऑलराउंडर के रूप में अपनी पहचान बना ली. अपने पूरे करियर के दौरान उन्होंने 26 टेस्ट मैच, 198 एकदिवसीय और 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया. इस दौरान साइमंड्स ने 6887 रन बनाने के अलावा 165 विकेट चटकाए. वह 2003 और 2007 में विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य भी रह चुके थे.

सीएसके की सात विकेट से हार

मैच की बात करें, तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 133 रन बनाए थे. ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 53 और एन. जगदीशन ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली. चेन्नई की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा दो खिलाड़ियों को आउट किया था.

जवाब में गुजरात टाइटन्स 19.1 ओवरों में तीन विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीत लिया. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने सबसे ज्यादा 67 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं मैथ्यू वेड ने 20 और शुभमन गिल ने 18 रनों का योगदान दिया. सीएसके की ओर से मथीषा पथिराना ने सबसे ज्यादा दो सफलताएं प्राप्त कीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें