scorecardresearch
 
क्रिकेट

Andrew Symonds Best Moments: एक बॉल में 8 रन, विकेट गिरने पर बीयर का वादा...देखें एंड्रयू साइमंड्स के बेस्ट मोमेंट

andrew symonds
  • 1/8

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का रविवार सुबह कार एक्सीडेंट में निधन हो गया. 46 साल के एंड्रयू साइमंड्स अपने करियर के दौरान हमेशा सुर्खियों में रहे. मैदान के बाहर हो या फिर मैदान के अंदर साइमंड्स ने हमेशा क्रिकेट दर्शकों का ध्यान खींचा. उनके क्रिकेट करियर में कई ऐसे पल आए, जो क्रिकेट मोमेंट के हिसाब से बेस्ट साबित हुए. ऐसे ही कुछ पलों के जीते हैं...

andrew symonds best moments
  • 2/8

जब एक बॉल में बने आठ रन: साल 2008 में गाबा में जब ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड का टेस्ट चल रहा था, तब एंड्रयू साइमंड्स ने एक बॉल पर 8 रन बनाए थे. ऐसा तब हुआ जब उन्होंने शॉट खेला और दौड़कर 4 रन ले लिए. फील्डर ने जब थ्रो फेंकी तो वो ओवर-थ्रो चली गई और उससे भी 4 रन आए थे, ऐसे में साइमंड्स के खाते में 1 बॉल पर 8 रन जुड़े. 

 

andrew symonds beer
  • 3/8

आउट होने पर बीयर का वादा: श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एक वनडे मैच में जब एंड्रयू साइमंड्स बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त माइकल क्लार्क नॉनस्ट्राइकर एंड पर थे. साइमंड्स ने शॉट मारा और बॉल क्लार्क के पैड पर लगकर सीधा फील्डर के हाथ में गई. साइमंड्स आउट हो गए, जाते हुए उन्होंने माइकल क्लार्क से कहा कि उन्हें इसके लिए एक बीयर पिलानी होगी.  

andrew symonds australia
  • 4/8

पाकिस्तान के खिलाफ 143 रन: ऑस्ट्रेलिया ने 2003 का वर्ल्डकप अपने नाम किया. शुरुआती लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान से मैच हुआ लेकिन टीम की खराब शुरुआत हुई. 80 के स्कोर के पास ही 4 विकेट गिर गए, ऐसे में एंड्रयू साइमंड्स ने 143 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया और बाद में पाकिस्तान को मात भी मिली. 

andrew symonds ipl 2008
  • 5/8

आईपीएल का पहला महंगा विदेशी प्लेयर: 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई, उस वक्त बड़े-बड़े क्रिकेटर्स के लिए बोली लगी. एंड्रयू साइमंड्स को तब 1.35 मिलियन डॉलर में बिके थे, उन्हें डेक्कन चार्जर्स की टीम ने खरीदा था. आईपीएल में एंड्रयू साइमंड्स ने 39 मैच खेले थे और करीब 1000 रन बनाए थे. 

andrew symonds beer clarke
  • 6/8

भारत के खिलाफ 162 रनों की पारी: साल 2008 में भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी, उसी दौरान मंकी गेट हुआ था. इसी सीरीज़ में एंड्रयू साइमंड्स ने 162 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था. सिडनी में हुए इस मैच की पहली पारी में जब ऑस्ट्रेलिया संकट में थी, तब साइमंड्स के बल्ले से ये पारी निकली थी. 

andrew_symond Australia
  • 7/8

अगर एंड्रयू साइमंड्स का रिकॉर्ड देखें, तो इस बात की गवाही भी देगा. 198 वनडे में करीब 40 की औसत से 5 हज़ार से ज्यादा रन, 100 से ज्यादा विकेट. वो भी उस वक्त पर जब टॉप खिलाड़ियों की भरमार रही, ना सिर्फ विपक्षी टीमों में बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी. 

Andrew Symonds Getty Images
  • 8/8

All Photos: Getty Images