scorecardresearch
 

MI Vs DC IPL 2022 Playoff: मुंबई-दिल्ली मैच का नहीं निकला कोई नतीजा, तो प्लेऑफ में कौन पहुंचेगा?

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हो रहे मैच से पहले मुंबई में बारिश हो रही है. प्लेऑफ के लिहाज से यह मैच काफी ज़रूरी है, लेकिन अगर बारिश के कारण मैच पर कुछ असर पड़ता है तो क्या समीकरण बनेगा, जानिए...

X
MI Vs DC IPL 2022 MI Vs DC IPL 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 में मुंबई-दिल्ली का मैच
  • मैच शुरू होने से पहले मुंबई में बारिश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI Vs DC) का मुकाबला हो रहा है. लेकिन मैच से पहले ही फैन्स के लिए बुरी खबर है क्योंकि वानखेड़े मैदान में बारिश हो रही है. ऐसे में संभावना है कि मैच धुल सकता है या कुछ देरी से शुरू हो सकता है. यह मैच प्लेऑफ के हिसाब से काफी अहम है, ऐसे में अगर बारिश नहीं रुकती है तो प्लेऑफ पर इसका क्या असर होगा जानिए.

मुंबई-दिल्ली के मैच में बारिश होना, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि अगर इस मैच में कोई नतीजा नहीं निकलता है तो बेंगलुरु प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. आरसीबी के अभी 16 प्वाइंट हैं, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के 14 प्वाइंट हैं. मुंबई-दिल्ली के मैच के संभावित नतीजों से क्या होगा..

- अगर मुंबई इंडियंस मैच जीत जाती है, तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 16 प्वाइंट के साथ प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

- अगर दिल्ली कैपिटल्स मैच जीत जाती है, तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बाहर हो जाएगी. क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के भी 16 प्वाइंट होंगे, लेकिन उसका नेट-रनरेट दिल्ली कैपिटल्स से बेहतर है. 

- अगर बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं होता है और टल जाता है. तब दोनों टीमों में 1-1 प्वाइंट बांट दिया जाएगा, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के 15 प्वाइंट होंगे. और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 16 प्वाइंट के साथ क्वालिफाई कर जाएगी. 

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए अभी तक तीन टीमें क्वालिफाई कर चुकी हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं. सिर्फ एक सीट के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में लड़ाई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें