scorecardresearch
 

IND vs SA T20 Series: हार्दिक-कार्तिक की वापसी पक्की, अफ्रीका सीरीज के लिए इन युवा सितारों को मिलेगा मौका!

टीम इंडिया को अगले महीन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए शिखर धवन, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती है.

X
उमरान-मोहसिन-कार्तिक (@IPL) उमरान-मोहसिन-कार्तिक (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अगले महीने होनी है भारत-SA सीरीज
  • हार्दिक-धवन की हो सकती है वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की समाप्ति के बाद भारतीय खिलाड़ियों का काफी व्यस्त शेड्यूल रहने वाला है. इसी कड़ी में भारतीय टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके लिए रविवार (22 मई) को टीम का ऐलान हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों उमरान मलिक और मोहसिन खान को टीम में चुना जा सकता है.

हार्दिक का चुना जाना लगभग तय

वहीं अनुभवी खिलाड़ियों शिखर धवन और दिनेश कार्तिक की भी टी20 सेट-अप में वापसी हो सकती है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में फॉर्म और फिटनेस का परिचय दिया है. ऐसे में नौ जून से शुरू हो रही पांच मैचों की सीरीज के लिए हार्दिक का टीम में शामिल होना तय लग रहा है. पंड्या अब गेंदबाजी भी कर रहे हैं, जो राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी की कोशिश के लिए अहम था.

कोहली-रोहित को मिल सकता है आराम

15 जून को भारतीय टेस्ट टीम को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है. ऐसे में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह समेत कुछ ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है. जून में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दो टी20 मैचों के लिए भी इसी तरह की टीम चुने जाने की उम्मीद है. अगर ऐसा है तो कप्तानी की जिम्मेदारी या तो धवन या हार्दिक पंड्या को मिल सकती है.

अर्शदीप सिंह भी रेस में

आईपीएल भविष्य के सितारों को तराशने का एक मंच है और यह सीजन भी कुछ अलग नहीं रहा है. जहां उमरान ने सनराइजर्स के लिए अपनी तेज गति से प्रभावित किया, वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन ने गति के अलावा सटीक लाइ वाली गेंदों से अपनी छाप छोड़ी है. एक और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी रेस में हैं, जिन्होंने पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए डेथ ओवरों शानदार बॉलिंग की है.

तिलक वर्मा पर भी चयनकर्ताओं की निगाहें

बैटिंग डिपार्टमेंट में तिलक वर्मा ने अपने पहले आईपीएल सीजन में शानदार खेल दिखाया है और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए उनके नाम पर भी विचार किया जा सकता है. मुंबई इंडियंस एवं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रशंसा की थी. दीपक हुड्डा और वेंकटेश अय्यर को वेस्टइंडीज और श्रीलंका सीरीज के दौरान मध्य क्रम में आजमाया गया था. ऐसे में यह देखा जाना बाकी है कि क्या दोनों में से कोई एक अपनी जगह बरकरार रखते हैं या नहीं.

दिनेश कार्तिक की होगी वापसी!

दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए शानदार खेल दिखाकर 'फिनिशर' की भूमिका के लिये मजबूत दावा पेश किया है और उनके भी भारतीय टीम में फिर से वापसी की उम्मीद है. राहुल तेवतिया को भी फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए चांस मिल सकता है. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने भी आईपीएल 2022 में काफी शानदार खेल दिखाया है, ऐसे में 'कुलचा' के लिए वापसी का रास्ता बन सकता है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें