scorecardresearch
 

कैंची का कमाल, हेयर स्टाइल में निकालता है विराट कोहली का फेस

झारखंड के धनबाद के हेयर कटिंग डिजाइनर महेंद्र प्रमाणिक ने कैंची से कमाल दिखाते हुए एक युवक के सिर पर विराट कोहली का चेहरा बना दिया. प्रमाणिक ने कहा कि 'विराट के फैन हर दिन हमारे पास आ रहे हैं और अधिकतर उनके हेयर स्टाइल को फॉलो करते हैं.

आईपीएल में अब तक चार शतक लगाने वाले विराट कोहली की दीवानगी क्रिकेट प्रेमियों के सिर पर इस कदर छा गई है कि क्रिकेट प्रेमी अपने सर पर ही विराट कोहली का चेहरा बनवा रहे हैं. झारखंड के धनबाद के हेयर कटिंग डिजाइनर महेंद्र प्रमाणिक ने कैंची से कमाल दिखाते हुए एक युवक के सिर पर विराट कोहली का चेहरा बना दिया. प्रमाणिक ने कहा कि 'विराट के फैन हर दिन हमारे पास आ रहे हैं और अधिकतर उनके हेयर स्टाइल को फॉलो करते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो उनके चेहरे को अपने सिर पर बनवाते हैं'. महेंद्र को इस काम में 3 घंटे का समय लगता है. महेंद्र एक बेहतरीन पेंटर भी हैं और वे कई नेताओं की पेंटिंग बनाकर उन्हें भेंट कर चुके हैं.

कला का अद्भूत परिचय
महेन्द्र प्रमाणिक के मुताबिक गरीबी और परिवार चलाने की मजबूरी ने सैलून में ही अपनी कला को जीवित रखने पर विवश कर दिया, कभी कैनवास पर कुची चलने वाला महेन्द्र अब अपनी अंगुलियों की जादू कैंची और कंघी के माध्यम से बिखेरता है. महेन्द्र कहते हैं कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्रियों से उन्होंने आर्ट कॉलेज में एडमिशन दिलाने की गुहार लगाई थी. लेकिन उसे सफलता हासिल नहीं हुई, फिर घर चलने की मजबूरी में वह सैलून में ज्यादा समय देने लगे है और सैलून में ही अपनी कला को जीवित रखे हुए हैं.

बापू का चित्र बनाकर आया था चर्चा में
धनबाद के महुदा में रहने वाले महेंद्र प्रमाणिक लोगों के सिर पर कैंची से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और क्रिकेट वर्ल्ड कप का चित्र बनाकर चर्चे में आए थे. महेंद्र ने दो अक्टूबर 2015 गांधी जी की आकृति का हेयर कट बनाया था. महेंद्र ने बताया कि हेयर कटिंग कर गांधी जी की आकृति बनाने के लिए उन्होंने 100 रुपये के नोट पर दिख रहे बापू की तस्वीर का सहारा लिया था. महेंद्र ने इस बार विराट कोहली का चित्र सिर पर उतार दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें