scorecardresearch
 

तीसरे वनडे में धोनी ने अपने नाम किया अनोखा 'नॉटआउट' रिकॉर्ड

रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में भी धोनी ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली. इस पारी में नाबाद रहने के साथ ही धोनी ने नाम कुछ अनोखे रिकॉर्ड हो गए हैं. धोनी अब वनडे क्रिकेट में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे अधिक बार नाबाद रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

धोनी का नॉट आउट रिकॉर्ड धोनी का नॉट आउट रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म पर लगातार सवाल उठ रहे थे. पिछले 2 मैचों में शानदार बल्लेबाजी कर धोनी ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में भी धोनी ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली. इस पारी में नाबाद रहने के साथ ही धोनी ने नाम कुछ अनोखे रिकॉर्ड हो गए हैं. धोनी वनडे में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने के साथ ही सफल लक्ष्य का पीछा करने के दौरान नॉटआउट रहने में भी आगे हो गए हैं.

इनके नाम हैं रिकॉर्ड -

महेंद्र सिंह धोनी - 40 बार

जोंटी रोड्स - 33 बार

इंजमाम उल हक़ - 32 बार

रिकी पोंटिंग - 31 बार

 

 

सबसे ज्यादा नॉटआउट के रिकॉर्ड की भी बराबरी

इसके अलावा भी धोनी ने एक और उपलब्धि हासिल की है. धोनी ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने के रिकॉर्ड में चमिंडा वास और शॉन पोलाक की बराबरी कर ली है. धोनी अभी तक 72 बार वनडे क्रिकेट में नॉट आउट पेवेलियन लौटे हैं.

जब दर्शक फेंक रहे थे बोतलें, तब मैदान पर ही लेट गए धोनी, देखें VIDEO

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने टेस्ट में श्रीलंका का सफाया करने के बाद वनडे सीरीज भी जीत ली है. तीसरे वनडे में विराट ब्रिगेड ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त ले ली. भारत की जीत में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के बीच पांचवें विकट के लिए 157 रनों की अविजित साझेदारी निर्णायक साबित हुई. सीरीज का पहला वनडे भारत ने 9 विकेट से और दूसरा वनडे 3 विकेट से जीता था. अब चौथा वनडे 31 अगस्त को खेला जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें