scorecardresearch
 

Ind Vs Nz 3rd ODI: रोहित-गिल ही नहीं न्यूजीलैंड के इस बॉलर ने भी जड़ी अनोखी सेंचुरी, खाए 7 छक्के

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इंदौर वनडे में 385 रन बनाए. इस मैच में न्यूजीलैंड के बॉलर जैकब डफी ने अपने स्पेल में 100 रन लुटवा दिए, जो एक रिकॉर्ड बना.

X
जैकब डफी ने लुटवाए 100 रन
जैकब डफी ने लुटवाए 100 रन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया. टीम इंडिया ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 का बड़ा स्कोर बनाया और कप्तान रोहित शर्मा, ओपनर शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. दोनों की धमाकेदार सेंचुरी की बदौलत ही भारत बड़े स्कोर तक पहुंच पाया, लेकिन भारत की पारी के दौरान एक और शतक जड़ा गया जो न्यूजीलैंड के एक बॉलर ने जड़ा.

दरअसल, न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ जैकब डफी ने तीसरे वनडे में 10 ओवर में 100 रन लुटवा दिए और एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 10 ओवर में पूरे 100 रन दिए और तीन विकेट भी लिए. जैकब ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या का विकेट लिया.

तीसरे वनडे की लाइव कवरेज के लिए क्लिक करें

जैकब डफी ने अपने स्पेल में 7 छक्के, 9 चौके खाए. साथ ही 26 डॉट बॉल भी फेंकी, जबकि एक वाइड बॉल भी डाली. भारत ने इतना बड़ा स्कोर बनाया है, ऐसे में न्यूजीलैंड के बॉलर्स का रन लुटवाना आम है. लेकिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल, फिर हार्दिक पंड्या ने जैकब डफी को अपना निशाना बनाया. 

अगर रिकॉर्ड्स पर नज़र डालें तो जैकब डफी तीसरे ऐसे न्यूजीलैंड के गेंदबाज हैं, जिन्होंने एक वनडे मैच में 100 या उससे अधिक रन लुटवाए हैं. न्यूजीलैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन लुटवाने का रिकॉर्ड टिम साउदी के नाम है, जिन्होंने साल 2009 में भारत के खिलाफ ही 105 रन लुटवा दिए थे. 

अगर वनडे क्रिकेट के ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के मिक लुईस के नाम है, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर में 113 रन लुटवाए थे. साल 2006 में हुआ यह वही ऐतिहासिक मैच था, जहां साउथ अफ्रीका ने 438 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिया टारगेट हासिल कर लिया था. 

किसी एक वनडे में सबसे ज्यादा रन लुटवाने वाले न्यूजीलैंड बॉलर

105 रन, टिम साउदी बनाम भारत, 2009
105 रन, मार्टिन स्नीडन बनाम इंग्लैंड, 1983 (12 ओवर)
100 रन, जैकब डफी बनाम भारत, 2023 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें