scorecardresearch
 

David Warner: डेविड वॉर्नर का बैडलक, वीवीएस लक्ष्मण के 2 दशक पुराने अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी की

श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को जीत तो नहीं मिल पाई, लेकिन डेविड वॉर्नर ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जरूर कर लिया है. खास बात ये है कि ऐसा वनडे क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार ही हुआ है.

X
VVS Laxman-David Warner (File Pic) VVS Laxman-David Warner (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डेविड वॉर्नर 99 के स्कोर पर स्टम्प आउट हुए
  • वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को कोलंबो वनडे में मात देकर वनडे सीरीज़ को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. ऐसा तीन दशक के बाद हुआ जब श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में कोई वनडे सीरीज़ जीती हो. कोलंबो में खेले गए चौथे वनडे में एक गजब का रिकॉर्ड बना, जो डेविड वॉर्नर के नाम हुआ. 

डेविड वॉर्नर ने यहां शानदार पारी खेली और 99 रन बनाए. वह अपने शतक से चूक गए, डेविड 99 रन पर स्टम्प आउट हुए. वनडे क्रिकेट इतिहास में डेविड वॉर्नर ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं, जो 99 के स्कोर पर स्टम्प आउट हो गए हों. 

डेविड वॉर्नर से पहले ऐसा रिकॉर्ड पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण के नाम था. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ साल 2002 में वीवीएस लक्ष्मण 99 के स्कोर पर स्टम्प आउट हो गए थे. वीवीएस लक्ष्मण को वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल ने स्टम्प आउट करवाया था. 

अब 20 साल बाद इतिहास ने खुद को दोहराया है. कोलंबो वनडे में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 258 का स्कोर बनाया था. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 254 रन तक पहुंच पाई और 4 रनों से मुकाबले को हार गई. 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनर डेविड वॉर्नर ने ही सबसे ज्यादा 99 रन बनाए. धनंजय डी सिल्वा की बॉल को आगे बढ़कर खेलने के चक्कर में वॉर्नर स्टम्प आउट हो गए. वॉर्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 35 रन पैट कमिंस ने बनाए.  


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें