scorecardresearch
 

CPL फाइनल में पोलार्ड के नाइट राइडर्स भिड़ेंगे डैरेन सैमी के सेंट लूसिया से

8वीं कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के फाइनल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) का मुकाबला सेंट लूसिया जॉक्स (SLZ) से होगा. टूर्नामेंट में अब तक लगातार 11 मैचों में अजेय रही है नाइट राइडर्स टीम.

St Lucia Zouks (Getty) St Lucia Zouks (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सेमीफाइनल में नाइट राइडर्स ने जमैका को मात दी
  • सेंट लूसिया जॉक्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को रौंदा
  • त्रिनिदाद में फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को होगा

8वीं कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के फाइनल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) का मुकाबला सेंट लूसिया जॉक्स (SLZ) से होगा. टूर्नामेंट में अब तक लगातार 11 मैचों में अजेय रही कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने पहले सेमीफाइनल में जमैका टालावाह्ज (JT) को 9 विकेट से मात दी, जबकि दूसरे सेमाफाइनल में सेंट लूसिया जॉक्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स (GAW) को 10 विकेट से रौंदा. 

नाइट राइडर्स के लिए चौथी बार चैम्पियन बनने का मौका

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियमें त्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) और सेंट लूसिया जॉक्स (SLZ) में फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा. डेरेन सैमी की अगुवाई में सेंट लूसिया को पहली बार खिताब जीतने का मौका मिला है, जबकि नाइट राइडर्स चौथी बार चैम्पियन बनने के लिए उतरेगी. वह 2017 और 2018 में चैम्पियन रह चुकी है, जबकि 2015 में त्रिनिदाद एंड टोबैगो रेड स्टील के नाम से विजेता बनी थी.

सेंट लूसिया ने अमेजन वॉरियर्स महज 55 रनों पर समेटा

मंगलवार को पहले सेमाफाइनल में सेंट लूसिया जॉक्स ने गयाना अमेजम वॉरियर्स को 13.4 ओवरों में महज 55 रनों पर समेट दिया. कैरेबियाई ऑफ स्पिनर मार्क डेयल ने 1 ओवर की गेंदबाजी में 2 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

सीपीएल के इतिहास में यह दूसरा सबसे कम स्कोर है. सबसे कम स्कार का अनचाहा रिकॉर्ड रेड स्टील के नाम है. 2013 में उसे ट्राइडेंट्स टीम ने 52 रनों पर समेट दिया था. सेंट लूसिया जॉक्स ने 4.3 ओवरो में 56/0 रन बनाकर गयाना अमेजम वॉरियर्स को 10 विकेट से मात दी. रहकीम कॉर्नवॉल 17 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे. 

त्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) की लगातार 11वां जीत

दूसरा सेमीफाइनल भी कम स्कोर वाला रहा. पूरे टूर्नामेंट में छाई रहने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम ने जमैका टालावाह्ज को 107/7 रनों पर रोक दिया. कैरेबियाई स्पिनर अकील हुसैन ने 4 ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए. जवाब में नाइट राइडर्स ने 15 ओवरो में 111/1 रन बनाकर मैच जीत लिया, लेंडल सिमंस ने नाबाद 54 रन बनाए. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें