scorecardresearch
 

बांग्लादेश के भारत दौरे पर संकट, हड़ताल पर गए क्रिकेटर्स

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने सोमवार को हड़ताल का ऐलान कर दिया. क्रिकेटर्स ने घोषणा की है कि वह तब तक हर क्रिकेट गतिविधि से दूर रहेंगे जब तक उनकी 11 मांगें पूरी नहीं कर दी जाती. खिलाड़ियों ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने ये मांगें रखी हैं जिनमें उनकी सैलरी बढ़ाने की भी मांग है.

Bangladesh cricketers announce boycott plan Bangladesh cricketers announce boycott plan

  • अगले महीने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत का दौरा करना है
  • बांग्‍लादेश को भारत में तीन टी-20 और 2 टेस्‍ट मैच खेलने हैं

अगले महीने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत का दौरा करना है, लेकिन उससे पहले ही इस पर संदेह के बादल छा गए हैं. बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने सोमवार को हड़ताल का ऐलान कर दिया. क्रिकेटर्स ने घोषणा की है कि वह तब तक हर क्रिकेट गतिविधि से दूर रहेंगे जब तक उनकी 11 मांगें पूरी नहीं कर दी जाती. खिलाड़ियों ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने ये मांगें रखी हैं जिनमें उनकी सैलरी बढ़ाने की भी मांग है.

बता दें कि बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी हैं. इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. बांग्लादेश के भारत दौरे की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही जहां दोनों टीमें दिल्ली में पहला टी-20 खेलेंगी.

बांग्लादेशी क्रिकेटर सोमवार को हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती, तब वह किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे. बांग्लादेश के भारत दौरे पर सवाल खड़ा हो गया है, हालांकि यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि टीम का भारत दौरा खतरे में है.

क्या है पूरा मामला?

 'द डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और मुश्फिकुर रहीम सोमवार सुबह 11 बजे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) मुख्यालय पर पहुंचे जहां उन्होंने 11 सूत्री अपनी मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया.

रिपोटर्स के मुताबिक, खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के सातवें सीजन में वेतन को लेकर समस्या आ रही है. खिलाड़ियों ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के लिए पत्रकारों को बुलाया जहां उन्होंने यह फैसला लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें