scorecardresearch
 

आपकी गृहस्थी में खलल पैदा कर सकती है बेडरूम से जुड़ी ये दिक्कत, जान लें उपाय

ज्योतिष के हिसाब से यहां शुक्र और चन्द्रमा का प्रभाव होता है. घर के बेडरूम में गड़बड़ होने से हमेशा अशांति होती है. पति पत्नी के बीच अलगाव तक की नौबत आ जाती है. गृहस्थी पर हमेशा संकट बना रहता है.

आपकी गृहस्थी में खलल पैदा कर सकती है बेडरूम से जुड़ी ये दिक्कत, उपाय भी जान लें आपकी गृहस्थी में खलल पैदा कर सकती है बेडरूम से जुड़ी ये दिक्कत, उपाय भी जान लें
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेडरूम में गड़बड़ होने से घर में अशांति रहती है
  • गृहस्थी पर हमेशा संकट बना रहता है

घर का बेडरूम आनंद और आराम की प्रमुख जगह है. यहां से घर की सुख शांति नियंत्रित होती है. ज्योतिष के हिसाब से यहां शुक्र और चन्द्रमा का प्रभाव होता है. इस स्थान के गड़बड़ होने से घर में अशांति होती है. पति पत्नी के बीच अलगाव तक की नौबत आ जाती है. गृहस्थी पर हमेशा संकट बना रहता है. आइए आज आपको बताते हैं कि आखिर वास्तु के हिसाब से आपके बेडरूम की दशा-दिशा कैसी होनी चाहिए.

घर के बेडरूम की दिशा क्या हो?
घर के दक्षिण पश्चिम की दिशा बेडरूम के लिए सर्वोत्तम है. इसके अलावा पश्चिम दिशा का भी प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन बेडरूम उत्तर पूर्व या दक्षिण पूर्व में न हो तो अच्छा होगा. बेडरूम में पलंग पूर्व पश्चिम या उत्तर दक्षिण की ओर होना चाहिए. सोते समय सर पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर रहना चाहिए. गेस्ट रूम के बेड का सिरहाना पश्चिम हो सकता है.

पलंग को लेकर बरतें ये सावधानियां
बेडरूम का पलंग लकड़ी का हो तो सर्वोत्तम होगा. लोहे या धातु का पलंग अच्छा नहीं होता है. पलंग आयताकार या वर्गाकार होना चाहिए. गोल पलंग रखना बिलकुल अच्छा नहीं होगा. पलंग बेड बॉक्स न हो तो और भी अच्छा होगा. पलंग के नीचे जूते चप्पल और सामान न रखें.

बेडरूम में और किन बातों का ध्यान रखें
बेडरूम में डार्क कलर न रखें. गुलाबी, क्रीम, हल्का हरा रंग सर्वोत्तम होगा. बेड के सामने शीशा बिलकुल न हो. यहां तक कि बेडरूम में टीवी और इलेक्ट्रॉनिक के सामान भी न रखें. कूड़ा पात्र, मंदिर और पूर्वजों के चित्र भी बेडरूम में नहीं होने चाहिए. बेडरूम में हल्की सुगंध का प्रयोग भी लाभदायक होता है. बेडरूम में नमक का पोंछा जरूर लगाएं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें