scorecardresearch
 

लंच ब्रेक

बिहार में अपराध का बढ़ता ग्राफ, उठने लगी 'एनकाउंटर फॉर्मूले' की मांग!

05 मार्च 2021

यूपी में गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर याद होगा आपको. पुलिस हिरासत में अचानक गाड़ी पलटी है और भागते हुए गैंगस्टर का पुलिस एनकाउंटर कर देती है. बिहार में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए सत्ताधारी दल के कई विधायक इसी एनकाउंटर फॉर्मूले की मांग करने लगे हैं. यानी इन्हें भी लग रहा है रूटीन तरीके से पुलिस अपराध रोकने में नाकाम रही है. हालांकि इन्हें पता है कि कानून इसकी इजाजत नहीं देता. एक तरफ गाड़ी पलट एनकाउंटर फॉर्मुले की बात हो रही है दूसरी नीतीश कुमार को कानून व्यवस्था में कोई दिक्कत नहीं लगती. पिछले दिनों जब पटना में इंडिगो अफसर की हत्या पर लोगों का गुस्सा चरम पर था तो नीतीश मीडिया पर ही भड़क गए थे. आरजेडी शासन से निकले बिहार के 15 साल बीत चुके हैं लेकिन तब से अब तक काफी कुछ बदल चुका है लेकिन कानून व्यवस्था को लेकर 15 साल बाद वही सवाल कायम है. देखें लंच ब्रेक.

कांग्रेस-बीजेपी में मुहावरा वार, राहुल गांधी-प्रकाश जावेडकर ट्वीटर पर भिड़े

04 मार्च 2021

कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुहावरा युद्ध जारी है. दरअसल राहुल गांधी ने मुहावरों से सरकार पर प्रहार किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि सरकार जांच एजेंसियों को उंगलियों पर नचा रही है. किसानों के आंदोलन के समर्थन में जो आते हैं, उसके खिलाफ छापे पड़ते हैं. इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा. सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली और आपातकाल का जिक्र किया. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस के चुनावी प्रदर्शन के साथ-साथ गांधी परिवार पर भी तंज कसा है. देखें वीडियो.

'दिल्ली में गंदगी देखता हूं तो दूख होता है', देखें केजरीवाल ने और क्या कहा

03 मार्च 2021

एमसीडी चुनाव में आम-आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 में 4 सीटें अपने नाम किया है. इस प्रदर्शन से गदगद अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने चुने गए सभी पार्षदों को अपने वार्ड में अच्छा काम करने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने कहा हमने शिक्षा स्वास्थ्य सभी मुद्दों पर काम किया लेकिन जब भी वह दिल्ली में गंदगी देखते है तो उन्हें काफी दुख होता है. इसके अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी आम-आदमी को जिताने के लिए सभी पांचों वार्ड की जनता को धन्यवाद दिया है. देखें वीडियो.

हाथरस: रोती-बिलखती बेटी अपने पिता के लिए मांग रही है इंसाफ

02 मार्च 2021

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गौरव शर्मा नाम के युवक ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी है. दरअसल कुछ साल पहले मृतक व्यक्ति ने अपनी बेटी पर छेड़खानी करने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इस दौरान मृतक की बेटी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में रोती-बिलखती लड़की चीख-चीखकर अपने पिता के हत्या को सजा दिलाने की बात कह रही है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने का आदेश दिया है.

PM Modi ने लगावाई Corona Vaccine, विपक्ष ने बताया प्रचार

01 मार्च 2021

प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू होने पर एम्स जाकर टीका लगवाया. साथ ही देशवासियों को कोरोना वैक्सीन के पूरी तरह से सुरक्षित होने का संदेश दिया. उनके इस कदम की लोगों के द्वारा काफी तारीफ भी की जा रही है. लेकिन विपक्ष प्रधानमंत्री के इस कदम पर सवाल उठा रहा है. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कोई भी कदम राजनीतिकरण और प्रचार के लिए नहीं उठाना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा लोगों की सेहत के लिए कोई भी व्यवस्था आती है, हम उसका स्वागत करते हैं. देखें वीडियो.

मुकेश अंबानी को धमकी वाली चिट्ठी किसी बड़ी साजिश का इशारा? देखें रिपोर्ट

26 फरवरी 2021

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी को किसने दी धमकी? वो कौन है जो मुंबई पुलिस को ओपन चैलेंज कर रहा है? कल मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाई है. कार से जिलेटिन की 20 छड़ें और धमकी की चिट्ठी मिली है. चिट्ठी में कहा गया है कि ये सिर्फ ट्रेलर है. एंटीलिया के बाहर जिस वक्त ये सब हुआ किसी को कोई शक नहीं हुआ. हड़कंप कल देर दोपहर मचा जब मुंबई पुलिस को किसी ने सूचना दी कि दक्षिण मुंबई के पॉश पेडर रोड स्थित मुकेश अंबानी के विशालकाय घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार खड़ी है. पुलिस को शक है कि हो सकता है कि कॉल करने वाला शख्स साजिश में शामिल आरोपी ही हो. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

बंकिम चंद्र के शयनकक्ष, म्यूजियम, रिसर्च सेंटर का जेपी नड्डा ने किया मुआयना, देखें

25 फरवरी 2021

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अपने बंगाल दौरे पर नौहाटी का दौरा किया. यहां उन्होंने बंकिम चंद्र चटर्जी के घर पहुंचे, जहां उन्होंने बंकिम चंद्र को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि बंकिम चंद्र चटर्जी ने ही वंदे मातरम को लिखा था. जेपी नड्डा ने बंकिम चंद्र चटर्जी के घर के अलावा यहां स्थित म्यूजियम का भी दौरा किया. देखें

अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से डेढ़ घंटे तक चली सीबीआई की पूछताछ

23 फरवरी 2021

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से सीबीआई ने पूछताछ की. पूछताछ का ये सिलसिया करीब डेढ़ घंटे तक चला. ये पूछताछ कोयला तस्करी के मामले में हुई है. कोयला तस्करी के आरोपी अनूप लाला के साथ रुजिरा के कथित लेनदेन का सुराग मिलने के बाद रुजिरा पर सीबीआई का शिकंजा कसा है. इससे पहले रुजिरा की बहन मेनका से कल सीबीआई ने पूछताछ की थी. देखें ये रिपोर्ट.

साइकिल पर सवार रॉबर्ट वाड्रा का बीजेपी पर हमला, देखें क्या कहा

22 फरवरी 2021

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है. जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. कहीं पेट्रोल पंप की आरती उतारी जा रही है तो कहीं पेट्रोल के लिए लोन मेला लग रहा है. इस बीच रॉबर्ट वाड्रा की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो साइकल चलाते दिख रहे हैं. रॉबर्ट वाड्रा साइकल से दफ्तर जाते नजर आ रहे हैं. साइकल से दफ्तर जा रहे रॉबर्ट वाड्रा से बात की आजतक संवाददाता ने. आजतक से बातचीत में रॉबर्ड वाड्रा ने कहा कि अगर मैं आम आदमी की मुशश्किलों के लिए बोलूंगा तो मुझे उनकी परेशानी को महसूस करना पड़ेगा. इस वीडियो में देखें और क्या बोले रॉबर्ट वाड्रा.

पुलिस टीम पर आतंकियों ने किया हमला, दोनों जवानों की इलाज के दौरान मौत

19 फरवरी 2021

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है. बाराजुल्ला इलाके में आतंकियों ने शुक्रवार दोपहर पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. शहीद दोनों जवान, जम्मू-कश्मीर पुलिस के हैं. इलाके को घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

3 हफ्ते तक नहीं हो सकेगी गिरफ्तारी, देखें क्या बोलीं निकिता की वकील

17 फरवरी 2021

किसान आंदोलन से जुड़े टूलकिट मामले में आरोपी निकिता जैकब को बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. अदालत ने निकिता को तीन हफ्ते की ट्रांजिट अग्रिम जमानत दे दी है. यानी इस दौरान दिल्ली पुलिस निकिता को गिरफ्तार नहीं कर सकती है. जस्टिस पीडी नाइक की बेंच ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए औरंगाबाद बेंच के फैसले का भी जिक्र किया, जिसके बाद निकिता जैकब को राहत दी गई है. निकिता जैकब के वकीलों की ओर से अदालत में दलील दी गई है कि निकिता दिल्ली पुलिस का जांच में साथ देने को तैयार है, लेकिन वो सिर्फ गैरजमानती वारंट के खिलाफ अपील कर रही है. ताकि दिल्ली की अदालत में जाने से पहले अपने सबूत इकट्ठा कर सके. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.