scorecardresearch
 

लंच ब्रेक

देव दीपावली के शुभ अवसर पर काशी में दिखेगा अलौकिक नजारा

30 नवंबर 2020

वाराणसी से इस स्पेशल बुलेटिन में आपका स्वागत है. बाबा भोले की नगरी काशी के लिए आज का दिन खास है. आज कार्तिक पूर्णिमा है और इस दिन यहां देव दीपावली का आयोजन होता है. जी हां आपने तो दीवाली मना ली, लेकिन मान्यता के मुताबिक आज काशी में देवताओं की दीवाली है. इस मौके पर आज भव्य आयोजन होगा. गंगा किनारे वाराणसी के सभी 84 घाटों को करीब 15 लाख दीयों से सजाया जाएगा. खास, बात ये हैकि पहला दीपक खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रज्वलित करेंगे. शाम पांच बजकर बीस मिनट पर जैसे पीएम मोदी राजघाट दीप जलाएंगे, उसके बाद तमाम घाटों और वाराणसी से सभी घरों में दीप प्रज्वलन का सिलसिला शुरू हो जाएगा. देखें खास रिपोर्ट.

दिल्ली आने की राह पर किसानों का हुजूम, देखें बॉर्डर का हाल

27 नवंबर 2020

कृषि कानून के खिलाफ हरियाणा-पंजाब के किसानों का कूच अब दिल्ली की सीमा पर सिंघू बॉर्डर तक पहुंच गया है. सिंघू सीमा पर भारी हिंसा की तस्वीरें आ रही है. आंसू गैस के गोले से ले केर पानी की बौछार तक की गई. इससे पहले एक और जत्था हरियाणा के मुरथल से होते हुए दिल्ली के सिंघु बॉर्डर तक आने में कामयाब रहा. सुबह से दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों के कदम रोकने का पुलिस ने भी पूरा इंतजाम किया था. हरिय़ाणा के सीएम मनोहल लाल ने कहा कि केंद्र सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है. उन्होंने किसानों से अपील की है कि अपने सभी जायज मुद्दों के लिए केंद्र से सीधे बातचीत करें. आन्दोलन इसका जरिया नहीं है. इसका हल बातचीत से ही निकलेगा. देखें लंच ब्रेक.

तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश पर खतरा, टकराने को तैयार निवार तूफान

25 नवंबर 2020

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुए चक्कवाती तूफान निवार आज शांम किसी भी वक्त तमिलनाडु के तट से टकरा सकता है. मौसम विभाग की मानें तो आज शाम 5.30 से पहले 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तूफान आ सकता है. इससे देरी हुई तो तूफान कमजोर पड़ेगा और लोगों को राहत मिलेगी. तमिलनाडु- आंध्र- पुडुचेरी के कुछ इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है. चेन्नई में कुछ फ्लाइट रद्द की गई है. देखें लंच ब्रेक.

Corona: Supreme Court ने राज्यों से मौजूदा हालात पर मांगी रिपोर्ट

23 नवंबर 2020

कोरोनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली समेत राज्यों पर सख्त टिपपणी की है. कोर्ट ने राज्यों से मौजूदा हालात पर रिपोर्ट तलब की है. कोर्ट की चिंता है कि नवंबर में ये हाल है और कोरोना कंट्रोल नहीं हुआ तो दिसंबर में क्या होगा. अगली सुनवाई की तारीख 27 नवंबर की तय की गई है. देखें लंच ब्रेक.

दिल्ली: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच छठ पर सियासी घमासान!

18 नवंबर 2020

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच छठ को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा है तो आप का कहना है कि सार्वजनिक जगहों पर भीड जमा होने से खतरा है. सार्वजनिक जगहों पर छठ को लेकर भीड का हवाला देकर सरकार ने इसकी मनाही की है. देखें वीडियो.

नीतीश सरकार में मंत्रालय का बंटवारा, जानें किसे क्या मिला

17 नवंबर 2020

बिहार में मंत्रालय का बंटवारा हो गया है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि ग्रामीण विकास और कार्य विभाग, मेवा लाल को मिला है. भवन निर्माण- समाज कल्याण - विज्ञान प्रोधोगिकि अशोक चौधरी को मिला है. मंगल पांडे को फिर से स्वास्थ मंत्रालय मिला है. साथ ही पथ निर्माण का विभाग भी मंगल पांड के पास रहेगा. और जानकारी कि लिए देखें वीडियो.

ओबामा की किताब में मनमोहन सिंह, राहुल गांधी का जिक्र, देखें क्या बोले बीजेपी नेता

13 नवंबर 2020

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की नई किताब रिलीज़ हुई है किताब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र है. राहुल गांधी के बारे में किताब में लिखा है, ‘उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है. लेकिन गहराई से देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है’. देखें वीडियो.

आम आदमी को सरकार का दिवाली गिफ्ट, वित्त मंत्री ने किए ये ऐलान

12 नवंबर 2020

कोरोना संकट से पटरी से उतर चुकी इकोनॉमी को राहत देने के लिए मोदी सरकार ने आत्मनिर्भर भारत 3.0 का ऐलान किया है. इसके तहत रोजगार सृजन और परेशान सेक्टर को राहत देने पर जोर है. सरकार ने रोजगार से लेकर रियल एस्टेट तक, कर्मचारियों से लेकर मकान खरीदारों तक सबको राहत दी है. देखें लंच ब्रेक.

‘संघर्ष भरा रहा बिहार चुनाव’, देखें जीत पर क्या बोले सुशील मोदी

11 नवंबर 2020

बिहार में एनडीए सरकार बन रही है. आजतक से खास बातचीत में सुशील मोदी ने साफ किया है कि बिहार में एनडीए नीतीश के नेतृत्व में ही काम करेगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि एलजेपी ने 25-30 सीटों का नुकसान पहुंचाया है. देखें

नॉनस्टॉप: बिहार जीत पर बीजेपी में जोरदार जश्न, पार्टी दफ्तर में त्योहार सा माहौल

11 नवंबर 2020

बिहार जीत पर बीजेपी में जोरदार जश्न, पार्टी दफ्तर में त्योहार सा माहौल. नीतीश के सवाल पर बीजेपी का पोस्टर से जवाब. पटना में दफ्तर के बाहर लगे सुशासन बाबू की तस्वीर. DU दफ्तर में लगे नीतीश के नाम के पोस्टर, बिहार के सीएम को बताया 24 कैरेट सोना. नीतीश के दूसरे पोस्टर में लिखा गया, हो गइल जय जयकार. बिहार में फिर नीतीश कुमार. पटना में बीजेपी और JDU ने मिलकर मनाया जश्न, बीजेपी के दफ्तर पर ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे JDU कार्यकर्ता.

ड्रग्स केस में ताबड़तोड़ एक्शन, मुंबई में तीन जगह पर एक साथ कार्रवाई

09 नवंबर 2020

बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन केस में अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर पर एनसीबी ने रेड छापेमारी की है. रामपाल के मुंबई के बांद्रा स्थित घर पर एनसीबी के अफसर रेड मारने पहुंचे हैं. आज सुबह अर्जुन रामपाल के घर एनसीबी अफसर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि रामपाल के घर एनसीबी ड्रग्स की तलाश कर रही है उन्हें इसकी सूचना सूत्रों से मिली है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन सामने निकलकर आया था. इसके बाद एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री के ड्रग्स से जुड़ने की बात को परत-दर-परत खोलना शुरू किया. देखें लंच ब्रेक.