scorecardresearch
 

खबरें सुपरफास्ट

कोरोना की सुनामी से दहली दिल्ली, एक्टिव केस 69 हज़ार के पार

18 अप्रैल 2021

कोरोना की सुनामी से दहली दिल्ली में नए मरीजों की संख्या 24 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. ये संख्या पिछले साल के पीक का करीब-करीब तीन गुना है. एक दिन में मरने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर 167 हो गयी है. राजधानी में एक्टिव केस का आंकड़ा अब 69 हज़ार 799 तक पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 24.56 फीसदी हो गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है. केजरीवाल ने अस्पतालों में पचास फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिये आरक्षित करने की मांग की है. साथ ही ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने की भी अपील की है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

पानीपत में कोरोना का हैरान करने वाला मामला, गर्भ में ही बच्चा हुआ संक्रमित

16 अप्रैल 2021

पानीपत में कोरोना का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां बच्चा मां के पेट में ही संक्रमित हो गया. डिलीवरी के बाद बच्चे की कोरोना जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. मां भी कोरोना संक्रमित है. पॉजिटिव रिपोर्ट के चलते पानीपत के कई निजी अस्पतालों ने महिला को एडमिट करने से मना कर दिया. काफी मशक्कत के बाद उसे अस्पताल में जगह मिली. नवजात बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है. डॉक्टरों के मुताबिक हरियाणा में मां के पेट में पल रहे बच्चे में कोरोना वायरस ट्रांसमिशन का ये पहला मामला है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

वैष्णो देवी धाम पहुंचे 92 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, देखें खबरें सुपरफास्ट

15 अप्रैल 2021

कोरोना संक्रमण ने जम्मू कश्मीर के वैष्णो देवी धाम तक दस्तक दे दी है. नवरात्र के दूसरे दिन दर्शनों के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं में से 92 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. दूसरे दिन देशभर से करीब 11 हजार लोग वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचे थे. देखें खबरें सुपरफास्ट.

कोरोना वैक्सीन पर जारी हुआ फतवा, रोजे में भी लगवाया जा सकता है टीका

14 अप्रैल 2021

देश में बढ़ते कोरोना के खतरे के बीच दारुल उलूम फरंगी महल की ओर से वैक्सीन को लेकर फतवा जारी किया गया है. फतवे में कहा गया है कि रोजे के दौरान भी कोरोना की वैक्सीन ली जा सकती है. फतवे में अपील की गई है कि मुस्लिम समाज के लोगों को रोजे के चलते कोरोना का टीका लगवाने में देरी नहीं करनी चाहिए. देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने भी इस फतवे का समर्थन किया है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

दिल्ली के 14 निजी अस्पताल कोविड के लिए रिजर्व, देखें खबरें सुपरफास्ट

13 अप्रैल 2021

दिल्ली सरकार ने कुछ इंतजाम सोमवार को किए. 14 निजी अस्पतालों को पूरी तरह कोविड अस्पताल बना दिया गया है. इनमें गंगाराम, अपोलो अस्पताल सविता बिहार, मैक्स और शालीमार बाग का फोर्टिस भी शामिल है. 19 अस्पतालों को कहा गया है कि 80 फीसदी आईसीयू बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजवर् करें. इसी तरह 82 निजी अस्पतालों को 60 फीसदी आईसीयू बेड कोरोना रिजवर करने को कहा गया है. सरकारी अस्पतालों में भी आईसीयू बेड बढ़ाए गए हैं. देखें खबरें सुपरफास्ट.

महाराष्ट्र में कोरोना के सारे रिकार्ड टूटे, एक दिन में 63 हजार से ज्यादा नए केस

12 अप्रैल 2021

देश में कोरोना का कहर जारी है. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. महाराष्ट्र ने कोरोना के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. जहां एक दिन में 63 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. वहीं 349 लोगों की मौत हुई है. मुंबई में 24 घंटे के अंदर 9,989 नए केस सामने आए हैं. वहीं 58 मौतें दर्ज़ की गई हैं. वहीं नागपुर में 24 घंटे में 24 घंटे में 63 लोगों की मौत हुई है. इस बीच महाराष्ट्र में दोबारा लॉकडाउन के संकेत दिए जा रहे हैं. टास्क फोर्स के साथ बैठक में लॉकडाउन लगाने को लेकर चर्चा हुई. देखें वीडियो.

कूच बिहार में हुई हिंसा पर EC सख्त, 78 घंटे तक किसी भी नेता के कूचबिहार जाने पर रोक

11 अप्रैल 2021

कूच बिहार में हुई हिंसा को लेकर चुनाव आयोग सख्त है. चुनाव आयोग ने 78 घंटे तक किसी भी नेता के कूचबिहार जाने पर रोक लगा दी है. इस बीच ममता बनर्जी ने आज कूच बिहार जाने का ऐलान किया था.ममता वहां विरोध रैली करने वाली थीं. शनिवार को कूच बिहार में मतदान के दौरान हिंसा हुई थी. जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं ममता बनर्जी ने हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया और अमित शाह के इस्तीफे की मांग की. अन्य खबरों के लिए देखें वीडियो.

महाराष्ट्र में फिर कोरोना केस 50 हजार से ज्यादा, जानें दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात और UP का हाल

09 अप्रैल 2021

देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर जारी है. महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के केस 50 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए. गुरुवार को राज्य में कोरोना से 376 लोगों की मौत हो गई जबकि 56 हजार 286 नए मामले सामने आए. राज्य में एक्टिव केस बेतहाशा बढ़े है और अब इनकी तादाद बढ़कर पांच लाक 21 हजार 317 हो गई है. दिल्ली में भी कोरोना ने फिर ऊंची छलांग लगाई है. दिल्ली में गुरुवार को सात हजार चार सौ से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए. दिल्ली मे 24 मौत भी हो गई. पॉजीटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा है और अब ये 8 फीसदी को पार कर गया है. दिल्ली में एक दिन में 19 नवंबर के बाद सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए. देखें खबरें सुपरफास्ट.

कोरोना पर सख्त हुईं राज्य सरकारें, फिर लगानी शुरू हुई पाबंदियां

08 अप्रैल 2021

कोरोना को लेकर अब राज्य सरकारें सख्त कदम उठा रही हैं. मध्यप्रदेश ने सभी शहरों में अगले आदेश तक नाइट कफ्यू लगाने का फैसला किया है. वहीं रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इतना ही नहीं छिंदवाड़ा में आज रात 8 बजे से संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. जो कि अगले सात दिन तक जारी रहेगा. वहीं शाजापुर में दो दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया गया है. पंजाब सरकार ने भी पूरे राज्य में नाइट कफ्यू लगा दिया है. चंडीगढ़ प्रशासन ने नई गाइडलाइंस जारी की है. गैर जरूरी गतिविधियों के लिए लोगों को रात साढ़े 10 से सुबह पांच बजे तक बाहर निकलने पर मनाही है. इस बीच केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है. अब दफ्तरों में वैक्सीन लगाई जा सकेगी. केंद्र ने राज्यों को 11 अप्रैल तक तैयारी करने के लिए कहा है. देखें

10 बजते ही सूनी हुईं दिल्ली की सड़कें, देखें नाइट कर्फ्यू का नजारा

07 अप्रैल 2021

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में बीती रात दस बजे से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया जो आज सुबह पांच बजे तक जारी रहा. राजधानी में 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. बीती रात दस बजते ही दिल्ली की सड़कें सूनी हो गईं. सड़कों पर रात को इक्का दुक्का ही लोग दिखे. लोगों का भी मानना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में इस तरह की सख्ती जरूरी है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

जया बच्चन करेंगी ममता बनर्जी के लिए प्रचार, देखें खबरें सुपरफास्ट

05 अप्रैल 2021

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव के लिए कल वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में प्रदेश की 31 सीटों पर मतदान होगा. कल चुनाव प्रचार के आखिरी दिन टीएमसी और बीजेपी ने प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी. सीएम ममता बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना और हावड़ा में कई सभाएं कीं. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बंगाल में चुनाव प्रचार किया. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन भी ममता बनर्जी के लिए प्रचार करेंगी. चुनाव प्रचार के लिए कल शाम ममता बनर्जी कोलकाता पहुंचीं. टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन और चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कोलकाता एयरपोर्ट पर जया बच्चन का स्वागत किया. ज्यादा जानकारी के लिए देखें खबरें सुपरफास्ट.