scorecardresearch
 

खबरें सुपरफास्ट

UPTET पेपर लीक मामले में योगी सरकार सख्त, अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार

29 नवंबर 2021

UPTET पेपर लीक मामले में योगी सरकार ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने UPTET के अभ्यार्थियों को भरोसा दिलाया की सरकार उन्हें फिर आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए सुविधाएं देगी, साथ ही पेपर लीक मामले में दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा. टीईटी पेपर लीक मामले में अब तक 26 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पेपर लीक कराने के मास्टरमाइंड को यूपी के कौशांबी से पकड़ा गया है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

ओमीक्रॉन नए वेरिएंट को पीएम मोदी की बैठक, दिए अहम निर्देश, देखें खबरें सुपरफास्ट

28 नवंबर 2021

कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए सरकार ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर उच्चस्तीय बैठक की. इस बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. बैठक में पीएम मोदी ने नए वेरिएंट को देखते हुए अभी से तैयारियों का निर्देश दिया है. साथ ही उन इलाकों की निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया है, जिन इलाकों में ज्यादा केस आ रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से मांग की है कि कोरोना के नए वेरिएंट से प्रभावित देशों की फ्लाइट्स पर रोक लगाई जाए. केजरीवाल ने कहा कि जो देश कोरोना के नए वेरिएंट से प्रभावित हैं उन देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए. देखिए खबरें सुपरफास्ट का ये एपिसोड.

संयुक्त किसान मोर्चा की 9 सदस्यीय समिति की आज बड़ी बैठक, देखें बड़ी खबरें

27 नवंबर 2021

आंदोलन के भविष्य की रणनीति पर चर्चा के लिए संयुक्त किसान मोर्चा आज फिर बैठक करेगा. बैठक में एमएसपी समेत किसानों की तमाम मांगों को लेकर चर्चा होगी. किसान नेता पहले ही 29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च का ऐलान कर चुके हैं. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि MSP पर कानून के बिना आंदोलन खत्म करने का प्लान नहीं है क्योंकि किसानों को सीधा फायदा एमएसपी से होगा और केंद्र सरकार अभी एमएसपी की गारंटी दे नहीं रही. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कहा एक्सपर्ट की राय की हिसाब से MSP पर कानून बनाना संभव नहीं लग रहा. ऐसे में सरकार पर सारी फसलें खरीदने का दबाव आ जाता है, जो काफी मुश्किल है. देखिए खबरें सुपरफास्ट का ये एपिसोड.

किसान आंदोलन: दिल्ली पुलिस ने लगा दी फिर बैरिकेडिंग, देखें खबरें सुपरफास्ट

26 नवंबर 2021

आज किसान आंदोलन को एक साल पूरा हो रहा है. ऐसे में किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. एमएसपी और बिजली बिल समेत अपनी मांगों को मनवाने के लिए धरने पर बैठे किसानों ने दिल्ली कूच करने की तैयारी कर ली है. ये सभी किसान एक साल पूरा होने के मौके पर और सरकार पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली कूच कर रहे हैं. किसानों के प्रदर्शन और घेराबंदी के प्लान को देखते हुए पुलिस ने भी तैयारी कर ली है. 29 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च को लेकर के गाजीपुर बॉर्डर पर हटाए गए सीमेंट के बैरिकेड दोबारा लगने शुरू हुए. दिल्ली पुलिस दोबारा से बैरिकेड लगा रही है. किसी भी हाल में किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने का प्लान है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

मेघालय में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका, TMC में शामिल हुए कई विधायक

25 नवंबर 2021

मेघालय में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के कई विधायक अब कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इनमें पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा भी शामिल हैं. संगमा ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी से सितंबर में मुलाकात की थी. कांग्रेस विधायकों के टीएमसी में शामिल होने के बाद टीएमसी यहां मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है. तृणमूल कांग्रेस की सर्वेसर्वा ममता बनर्जी लगातार पार्टी को विस्‍तार दे रही हैं. इस दौरान पिछले कुछ महीनों के दौरान कांग्रेस के कई नेता TMC के पाले में शामिल हुए हैं. कांग्रेस के दिग्‍गज और जाने-माने चेहरों को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला जारी है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

आज हो सकता है SP और RLD के बीच गठबंधन का ऐलान, देखें खबरें सुपरफास्ट

24 नवंबर 2021

यूपी में सियासी घमासान के बीच आज एसपी और आरएलडी के बीच गठबंधन का ऐलान हो सकता है. सूत्रों की माने तो एसपी आरएलडी को 36 सीटें देने के लिए राजी हो गई है. वहीं आरएलडी सुप्रीमो जयंत चौधरी ने डिप्टी सीएम पद मांगा है. इसके अलावा खबरें हैं कि आरएलडी की टिकट पर करीब 6 एसपी नेता चुनाव लड़ सकते हैं. कल अखिलेश और जयंत चौधरी की बैठक के बाद दोनों ही पार्टी नेताओं ने ट्वीट किया, जिसमें मुलाकात की तस्वीरों के अलावा गठबंधन के संकेत दिए. आज इस पर आखिरी मुहर लग सकती है. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें खबरें सुपरफास्ट.

UP दौरे पर जेपी नड्डा, इशारों में किया समाजवादी पार्टी पर हमला

23 नवंबर 2021

गोरखपुर के दौरे पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर इशारों में हमला बोला. जेपी नड्डा ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी कह रहे थे कि सब लोग वैक्सीन लगवा लें तो कुछ लोग कह रहे थे कि ये बीजेपी की वैक्सीन है. उन्होंने करारा तंज कसते हुए सवाल किया कि अब किसकी वैक्सीन लगवा कर घूम रहे हैं, मोदी जी की ही वैक्सीन लगवानी पड़ी है. गोरखपुर क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस चुनाव में यूपी में बीजेपी का जिन्नावादियों से मुकाबला है. योगी आदित्यनाथ ने यूपी की जनता को जिन्नावादियों से सावधान रहने की अपील की. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें खबरें सुपरफास्ट.

मोदी-योगी की तस्वीर पर सियासी वार-पलटवार, देखें खबरें सुपरफास्ट

22 नवंबर 2021

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की तस्वीर को लेकर यूपी में सियासी वार-पटलवार शुरू हो गया. सीएम योगी ने पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर साझा की, जिसके बाद विरोधी दलों ने इस तस्वीर के बहाने मोदी-योगी पर हमला बोल दिया. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी और योगी के राजनीतिक रिश्तों पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा कि सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है, बेमन से कंधे पर रख हाथ, कुछ क़दम संग चलना पड़ता है. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से दो दिनों के यूपी दौरे पर पहुंचेंगे. जेपी नड्डा पहले गोरखपुर जाएंगे और वहां बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे. देखें वीडियो.

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार, सचिन पायलट खेमे से होंगे नए चहरे, देखें खबरें सुपरफास्ट

21 नवंबर 2021

राजस्थान में आज मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. शाम चार बजे राजभवन में शपथग्रहण समारोह होने की संभावना है. इससे पहले कल राजस्थान के सभी मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. आज दोपहर दो बजे कांग्रेस विधायक पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे. जहां नए मंत्रियों के नामों का ऐलान हो सकता है. इससे पहले शुक्रवार शाम राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने जयपुर पहुंचकर गहलोत कैबिनेट के 3 मंत्रियों के इस्तीफे की घोषणा की थी. इस्तीफा देने वाले मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, रघु शर्मा और हरीश चौधरी को संगठन के काम में लगाया गया है. नए मंत्रिमंडल में सचिन पायलट खेमे से मंत्री पद के लिए जो संभावित नाम सामने आ रहे हैं, उनमें हेमाराम चौधरी ,बृजेन्द्र ओला, दिपेंद्र सिंह शेखावत, रमेश मीणा और मुरारीलाल मीणा का नाम शामिल है. वहीं गहलोत खेमे से महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, रामलाल जाट, मंजू मेघवाल, जाहिदा खान, शंकुतला रावत मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसके साथ बीएसपी विधायक राजेंद्र गुढा और निर्दलीय महादेव खंडेला और संयम लोढ़ा भी मंत्री बनाए जा सकते हैं. देखिए खबरें सुपरफास्ट का ये एपिसोड.

किसान आंदोलन पर आज 32 संगठनों की बड़ी बैठक, देखें खबरें सुपरफास्ट

20 नवंबर 2021

कृषि कानूनों के वापसी पर किसान संगठनों कीआज बड़ी बैठक है. आज 32 किसान संगठनों की साझा बैठक होगी. आपको बता दें कि बैठक में आगे की रणनीति पर किसान संगठन विचार करेंगे. कल पीएम मोदी ने कृषि कानून के वापसी का एलान किया था. सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर लंबे समय से विरोध चल रहा है. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने कल देश के नाम संदेश में साफ कर दिया है कि केंद्र इन तीनों कानूनों को वापस ले रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि हम किसानों को समझा नहीं सके इसलिए इन कानूनों को वापस ले रहे हैं. इस पर किसानों का एक्शन प्लान बनाया जा रहा है. किसान संगठनों की आज बैठक होगी जिसमें रणनीति पर फैसला लिया जाएगा. देखिए खबरें सुपरफास्ट का एपिसोड.

भारत और चीन के बीच एक बार फिर हुई बातचीत, देखें खबरें सुपरफास्ट

19 नवंबर 2021

LAC के पश्चिम क्षेत्र में बने हालात को लेकर भारत और चीन के बीच एक बार फिर बातचीत हुई है. हालांकि इस बैठक में कोई ठोस नतीजा बाहर नहीं निकला. दोनों पक्षों में इस बात को लेकर सहमति बनी है कि अगले राउंड की बैठक जल्द की जाएगी. दोनों पक्ष पूर्वी लद्दाख में बने हालात का जल्द से जल्द हल चाहते हैं. विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस बात पर सहमति बनी है कि दोनों पक्षों को जमीनी हालात सुधारने होंगे, ताकि किसी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके. पिछले महीने भारत और चीन के मिलिट्री कमांडर्स के बीच 13वें राउंड की बातचीत बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई थी. अन्य बड़ी खबरों के लिए देखें खबरें सुपरफास्ट.

कुलभूषण जाधव को मिला अपील करने का अधिकार, देखें खबरें सुपरफास्ट

18 नवंबर 2021

पकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को एक बड़ी राहत मिली है. पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के अनुसार अपील करने का अधिकार देने के लिए संसद के संयुक्त सत्र में एक विधेयक पारित किया है. इससे पहले कोर्ट ने पाकिस्तान को बिना देरी के भारत को राजनयिक पहुंच मुहैया कराने को भी कहा था. भारतीय नौसेना के रिटायर्ड अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोपों पर अप्रैल 2017 में मौत की सजा सुनाई थी. इसके बाद भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट का रुख किया था और पाकिस्तान में राजनयिक पहुंच नहीं दिए जाने और मौत की सजा को चुनौती दी थी. देखें खबरें सुपरफास्ट.

बिहार में शराबबंदी को लेकर सख्ती की तैयारी, देखें खबरें सुपरफास्ट

17 नवंबर 2021

बिहार में शराबबंदी कानून की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई कड़े फैसले लिए हैं. अब सेंट्रल टीम पूरे राज्य में छापेमारी करेगी और जिस SHO के क्षेत्र में शराबबंदी कानून का उल्लंघन पाया जाएगा, उसे सस्पेंड किया जाएगा. इसके साथ अगर कानून उल्लंघन को लेकर थानेदार की शिकायत आती है तो 10 साल उसे थाने में पोस्टिंग नहीं मिलेगी. गांव में चौकीदार को शराब पीने या तस्करी की जानकारी देनी होगी, अगर वो ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. इसके साथ जिले के प्रभारी मंत्रियों को हर महीने शराबबंदी कानून की समीक्षा करने की निर्देश दिया गया है. राजस्थान में जल्द मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो सकता है. सचिवालय में आयोजित कर्मचारी संघ के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रिमंडल पुनर्गठन के संकेत दिए. देखें खबरें सुपरफास्ट.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर अखिलेश का सरकार पर तंज, देखें खबरें सुपरफास्ट

16 नवंबर 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे. दोपहर दो बजे पीएम पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे और फिर जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बने एयर स्ट्रिप पर एयर शो देखेंगे. पीएम मोदी के दौरे से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुल्तानपुर पहुंचे और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन की तैयारियों की जायजा लिया. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लगातार बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं. बीजेपी पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी का सबसे पसंदीदा काम शौचालय बनाना है लेकिन एक्सप्रेस-वे पर एक भी शौचालय नहीं है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी उनकी सरकार में किए गए काम के उपलब्धि बता रही है. अब समाजवादी पार्टी की सरकार में बनाए गए एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया जा रहा है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

खबरें सुपरफास्ट: प्रदूषण की वजह से दिल्ली के सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद

15 नवंबर 2021

दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण के स्तर को आपात स्थिति वाला बताते हुए केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा था. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा था कि सरकार बताए कि वायु प्रदूषण की स्थिति को और अधिक बिगड़ने से रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने वाहनों को रोकने या दो दिनों के लिए लॉकडाउन जैसे उपायों पर भी विचार करने को कहा था. दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए आज से सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन क्लास ली जा सकती हैं. साथ ही दिल्ली के सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. देखें वीडियो.

खबरें सुपरफास्ट: मणिपुर आतंकी हमले में कर्नल समेत 5 जवान शहीद

14 नवंबर 2021

मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में घात लगाकर किए गए आतंकी हमले में कर्नल समेत पांच जवान शहीद हो गए. आतंकियों के हमले में कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी और बेटे की भी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने 6 असम राइफल्स के काफिले को कैंप पर लौटते वक्त निशाना बनाया और सिंघाट इलाके में काफिले पर हमला बोला. हमले का शक आतंकी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी पर है. हमले के बाद आतंकियों की तलाश के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम राइफल्स के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा कि हमले में शहीद जवानों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकेगा. देखें वीडियो.