scorecardresearch
 

खबरें सुपरफास्ट

दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना टेस्टिंग, 24 घंटे में 91 की मौत

27 नवंबर 2020

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच टेस्टिंग भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में अभी तक के सबसे ज्यादा 29 हजार rtpcr टेस्ट किए गए. वहीं 24 घंटों में करीब साढ़े 5 हजार नए मामले सामने आए और 91 मरीजों की मौत हो गई. राजधानी में कोरोना मामलों की कुल संख्या 5.5 लाख के पार हो चुकी है. देखें खबरें सुपरफास्ट.

पंजाब के किसानों का ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन, देखें खबरें सुपरफास्ट

26 नवंबर 2020

केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ पंजाब के किसानों की आज दिल्ली में हल्लाबोल की तैयारी है. पंजाब से हजारों किसान दिल्ली का रुख कर रहे हैं. बरनाला से 300 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर सैकड़ों किसान कल ही दिल्ली के लिए निकल पड़े. किसानों के पास कई महीनों का राशन भी है. कुछ ऐसी ही तस्वीर फतेहाबाद में भी दिखी. हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर पर खाने पीने का सामान लेकर नारेबाजी करते हुए दिल्ली कूच करने की कोशिश में हैं. देखें खबरें सुपरफास्ट.

कोरोना वैक्सीन पर केंद्र का प्लान तैयार, 4 चरणों में होगा टीकाकरण

25 नवंबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन की पूरा प्लान बताया है. वैक्सीन के एप्रूवल होते ही देश में कोरोना वैक्सीन की डोज का पहला फेज शुरू हो जाएगा, टीकाकरण से पहले हेल्थ वर्कर्स को स्पेशल ट्रेनिंग देनी होगी और फिर वैक्सीन को स्टोर करने के लिए कोल्ड स्टोरेज का इंताजाम करना होगा. देखें खबरें सुपरफास्ट.

सुपरफास्ट: देश में 5 कोरोना वैक्सीन की तैयारी, तीसरे चरण तक पहुंचे कुछ टीके

24 नवंबर 2020

देश में 5 कोरोना वैक्सीन तैयार की जा रही हैं, स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक- कुछ टीके ट्रायल के तीसरे चरण तक पहुंच गए हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, रेल और ट्रेन से सूबे में पहुंचने वाले मुसाफिरों को कोरोना टेस्ट के बिना एंट्री नहीं मिलेगी. दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से महाराष्ट्र पहुंचने वाले मुसाफिरों पर सख्ती होगी. देखें खबरें फटाफट.

कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खबर! जानने के लिए देखें खबरें सुपरफास्ट

23 नवंबर 2020

कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ी खुशखबरी आई है. 11 दिसंबर को कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन लगाई जा सकती है. ये टीका अमेरिका में लगेगी. अमेरिका की दिग्गज कंपनी फाइजर ने यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत मांगी है. 10 दिसंबर को एफडीए वैक्सीन सलाहकार समिति की बैठक है. उम्मीद है एफडीए इसकी इजाजत दे देगी. देखें खबरें सुपरफास्ट.

तमिलनाडु दौरे पर अमित शाह, AIADMK-BJP मिलकर लड़ेगी चुनाव

22 नवंबर 2020

गृहमंत्री अमित शाह तमिलनाडु के दौरे पर हैं. गृहमंत्री जब चेन्नई पहुंचे तो एयरपोर्ट पर ही उनका जोरदार स्वागत किया गया. नारेबाजी के साथ बीजेपी के झंडे लहराए गए. अमित शाह ने भी कुछ दूर पैदल चलकर समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया. अमित शाह ने एमजी रामचंद्रन और पूर्व दिवंगत सीएम जयललिता के श्रद्धांजलि कार्यक्रम शिरकत की और कहा कि महान MGR और लोकनेत्री जयललिता जी के नेतृत्व में जिस तरह से तमिलनाडु ने विकास किया था, मुझे भरोसा है कि पलानीस्वामी जी के नेतृत्व में तमिलनाडु इसी रास्ते पर आगे बढ़कर देश का सबसे अच्छा राज्य बन सकता है. देखें वीडियो.

खबरें सुपरफास्ट: एमपी में लगा नाईट कर्फ्यू, राजस्थान में धारा 144

21 नवंबर 2020

कोरोना के मामलों को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है और राजस्थान में धारा 144 लागु की गयी है. राजधानी दिल्ली में भी हालात प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं, यहां पिछले 24 घंटों में 118 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो गयी है. कोरोना के चलते हरियाणा में सभी स्कूल 30 नवंबर तक फिर से बंद कर दिए गए हैं. देखें खबरें सुपरफास्ट.

सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, गाड़ी को गैस कटर से काटकर निकाले गए शव

20 नवंबर 2020

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में सड़क हादसे 14 लोगों की मौत हो गई. मामला मानिकपुर थाना के देशराज इनारा का है, जहां बारात से लौट रही बोलेरो अनियंत्रित होकर खड़ी ट्रक में घुस गई. गुरुवार देर रात हुए इस भीषण सड़क हादसे में 14 बारातियों की मौत हो गई. मरने वालों में पांच बच्चे शामिल हैं. ड्राइवर को झपकी आने से हादसा होने का अंदेशा जताया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो गाड़ी को गैस कटर से काटकर सभी 14 लोगों के शव को बाहर निकाला. देखें खबरें सुपरफास्ट.

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच जीटीबी अस्पताल पहुंचे केजरीवाल, देखें खबरें सुपरफास्ट

19 नवंबर 2020

दिल्ली में कोरोना महामारी भयानक रूप ले चुकी है, हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं. राजधानी में 24 घंटे में मौत का नया रिकॉर्ड बन गया है. बीती रात जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कल सबसे ज्यादा 131 लोगों ने जान गंवाई. वहीं 24 घंटे में 7486 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 5 लाख के पार चली गई, जबकि कल 6901 मरीज रिकवर हुए हैं. तेजी से बढ़ते आंकड़े और घटती स्वास्थ्य सेवाओं ने हालात को भयानक बना दिया है. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जीटीबी अस्पताल पहुंचे. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जीटीबी अस्पताल में 232 आईसीयू बेड बढ़ाने की बात पर सहमति बन गई है. इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की धर्मशालाओं में 663 आईसीयू बेड बढ़ाए जाएंगे. देखें खबरें सुपरफास्ट.

खबरें सुपरफास्ट: गुपकार गठबंधन, कांग्रेस पर अमित शाह का वार

18 नवंबर 2020

जम्मू कश्मीर में गुपकार गठबंधन को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने जोरदार हमंला किया. गृह मंत्री ने गठबंधन को गैंग बताया और कहा कि इससे देश विरोधी लोग जुड़े है. अमित शाह ने गुपकार गठबंधन के बहाने कांग्रेस से सवाल दागे और पूछा कि सोनिया और राहुल बताएं कि क्या वो देशविरोधी चालों का समर्थन करते हैं. देखें खबरें सुपरफास्ट.

देश में अब कम हो रही है कोरोना की रफ्तार लेकिन खतरा बरकरार!

17 नवंबर 2020

देश में कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है मगर खतरा अब भी बरकरार है. देश में पिछले 24 घंटे में 29 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं. जबकि 24 घंटे में ही करीब 450 लोगों ने दम तोड़ा है. अच्छी बात ये है कि 24 घंटे में 40 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है. अबतक देश में करीब 88 लाख 75 हजार लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं. रिकवर होने वालों की कुल संख्या करीब 83 लाख है. देखें वीडियो.