scorecardresearch
 

कहानी

कहानी: शून्य से शिखर तक ऐसे पहुंचे अमिताभ बच्चन!

11 अक्टूबर 2020

एक प्रेरणा, एक संस्था, एक संस्कार अमिताभ बच्चन. ये कहानी है हिंदी सिनेमा के आसमान पर सूर्य बनकर चमकते शताब्दियों के महानायक की. ये कहानी है 78 साल पहले महाकवि हरिवंश राय बच्चन के घर में जन्मे इन्कलाब के द ग्रेट अमिताभ बच्चन बनने की. ये कहानी है 77 की उम्र में कोरोना को मात देने वाले बॉलीवुड के महानायक की. ये कहानी है अमिताभ से लेकर बच्चन साहब तक का रूतबा हासिल करने वाले अद्भुत सुपरस्टार की. देखिए कहानी, सईद अंसारी के साथ.

लता मंगेशकर का 91वां जन्मदिन, देखें 7 दशक का सुरीला सफर

28 सितंबर 2020

वर्षों से सुर साधना के महायज्ञ को जिन्होंने अपनी आवाज से पवित्र बनाए रखा. उस खुशबू का नाम है लता मंगेशकर. उनके सुरों ने पीढ़ी दर पीढ़ी पीढ़ियों के दिल में ये अहसास बनाए रखा कि अगर देवत्व की कोई आवाज होती तो निश्चित तौर पर वो लता दी जैसी ही होती. ज‍िंदगी का सफर उन्हें 91 के पड़ाव पर जरूर ले आया, लेकिन उनकी आवाज अब भी जब कहीं भी गूंजती है तो हर किसी का दिल हूम-हूम कर उठता है. भारत रत्न लता दी को नजराना है हमारी आज की कहानी.

दीपिका की अनसुनी कहानी, बैंडमिंटन से बॉलीवुड तक!

27 सितंबर 2020

मुंबई की इसी ग्लैमर भरी दुनिया में दीपिका पादुकोण शोहरत कमाने आई थीं. मायानगरी के जादुई आसमान में सितारों की तरह चमकना चाहती थीं. उन्होंने खुली आंखों से ख्वाब देखे. बिना की किसी गॉडफादर के उसे सच कर दिखाया. शोहरत की सीढ़िया चढ़ते-चढ़ते वो कई बार विवादों के बॉक्स ऑफिस में भी फंसीं. अब उनका नाम बॉलीवुड के दम मारो दम गैंग से जुड़ा है. डेनमार्क में जन्मी बॉलीवुड की मस्तानी, कैसे हुई ड्रग्स की दीवानी.आज सुनाएंगे आपको पूरी कहानी. देखिए खास शो, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

पहले सिनेमा और अब सियासत को कंगना की चुनौती!

07 सितंबर 2020

कंगना रनौत, आप उन्हें बॉलीवुड का बागी कह सकते हैं. राजनीतिज्ञों से टकराव के वक्त उनका एजेंडा पूरी तरह से राष्ट्रवादी होता है. कंगना के विचार अगर किसी से नहीं मिलते तो वे उनसे पंगा लेने में जरा भी नहीं हिचकतीं. कंगना रानौत इन दिनों एक नए ही अंदाज में देश के सामने हैं. मणिकर्णिका फिल्म आकर चली गई लेकिन कंगना के हाथों में विरोधियों के लिए आज भी तलवार है. फिल्म और सियासत के समर में कंगना सबसे लोहा लेती हैं. कंगना हर मोर्चे पर अपने विरोधियों से लड़ रही हैं. देखिए कंगना की अनदेखी और अनसुनी कहानी, चित्रा त्रिपाठी के साथ.

देखें सुशांत सिंह राजपूत की अनसुनी कहानी

16 अगस्त 2020

सुशांत सिंह राजपूत केस में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सुशांत की सुसाइड मिस्ट्री ने बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया है. सुशांत की पूरी जिंदगी खुली किताब की तरह थी. सुशांत बिहार से बॉलीवुड पहुंचे, छोटे पर्दे से बड़े पर्दे का सफर तय किया. सुशांत ने बिना किसी गॉड फादर के दम पर फिल्म जगत में प्रसिद्धि हासिल की. बॉलीवुड की ब्लैक एंड व्हाइट दुनिया ने उनकी जिंदगी में भूचाल ला दिया. सुशांत ने सुसाइड क्यों की, इसकी वजह सामने आनी बाकी है. वह कौन सी कहानी है जो सुशांत के घरवाले दुनिया को सुनाना चाहते हैं, आज हम आपको वही कहानी सुनाएंगे. देखिए वीडियो.

क्या करें, क्या न करें... कोरोना के साइड इफेक्ट की कहानी, गीतों की जुबानी

30 मार्च 2020

एक बीमारी, सौ कहानी. हिन्दुस्तान के हर गली, हर मुहल्ले में इन दिनों अलग-अलग कहानियां तैर रही हैं. हर कहानी का केंद्र है कोरोना वायरस. सोशल मीडिया पर कोई लॉकडाउन में समय काटने के टिप्स दे रहा है, तो कोई सोशल डिस्सेटिंग के गीत गुनगुना रहा है. कोई पुलिसिया लठ्ठबाजी के किस्से सुना रहा है, तो कोई कोरोना वायरस के लक्षण समझा रहा है. ऐसा लग रहा है जैसे पूरा हिन्दुस्तान बिग बॉस के घर में कैद है और हर किरदार की अपनी कहानी है. इन्हीं कहानियों को आज हम सुरीले अंदाज में पेश कर रहे हैं. फिल्मी गानों की जुबानी कोरोना वायरस के साइड इफेक्ट की कहानी. सबसे पहले फिल्मी स्टाइल में समझिए कोरोना वायरस के लक्षण.

कभी NSD में तिकड़म से लिया दाखिला! देखें बॉलीवुड के 'मकबूल' कैसे बने इरफान

29 अप्रैल 2020

हिंदी सिनेमा के संजीदे अभिनेताओं मे शुमार इरफान खान नहीं रहे. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने आखिरी सांस ली. अपने किरदारों में जिंदगी और शख्सियत के संघर्ष को उकेरने वाले इरफान जिंदगी से आखिरी जंग हार गए लेकिन परदे पर वो अभिनय की जो लकीरें खिंच गए उन्हें मिटाना कभी मुमकिन नहीं होगा.

कहानी: फिल्मी होली की अनदेखी, अनसुनी बातें

09 मार्च 2020

आज तक के स्पेशल शो कहानी में आज बात करेंगे सिनेमा के साथ रंगों के त्योहार होली के उत्सव और उमंग की. रुपहले पर्दे पर होली का चटख रंग उस दौर में ही चढ़ गया था जब जमाना ब्लैक एंड व्हाइट का था. सिनेमा की दुनिया श्वेत-श्याम से रंग-बिरंगी हुई तो असर फिल्मों पर भी हुआ. कई फिल्में तो होली के गानों की वजह से आज भी दर्शकों की पहली पसंद हैं. होली ने कैसे बदला बॉलीवुड का बिंदास अंदाज? कैसे होली बनी फिल्मों को हिट कराने का फॉर्मूला. होली के खास मौके पर आज कहानी सिल्वर स्क्रीन की सुपर हिट होली की.

कहानी अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump की...

24 फरवरी 2020

सुपर पावर अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार हिन्दुस्तान आ रहे हैं. ट्रंप अमेरिका के सबसे विवादित राष्ट्रपति हैं. पिछले चार साल में ट्रंप ने अमेरिका की नीति और रीति में आमूलचूल परिवर्तन किया है. भारत के लिहाज से ट्रंप की कूटनीति बेहद अहम है. क्योंकि ट्रंप की डिक्शनरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां सच्चे दोस्त हैं. वहीं पाकिस्तान धोखेबाज और मक्कार. पिछले चार साल में बड़े-बड़े फैसलों से दुनिया को हिलाने वाले डोनाल्ड ट्रंप की नीजि जिंदगी की कहानी क्या है? बिजनेसमैन से अमेरिका के बिग बॉस बनने वाले ट्रंप की शख्सियत कैसी है? देखिए कहानी डोनाल्ड ट्रंप की.

पहली ही नजर में सुनीता को दिल दे बैठे थे केजरीवाल, दिलचस्प है लव स्टोरी

12 फरवरी 2020

दिल्ली में फिर से चल गया है केजरीवाल का करिश्मा. आम आदमी पार्टी ने लगा दी है जीत की हैट्रिक. केजरीवाल की सुनामी में प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाई. कांग्रेस शून्य पर थी, शून्य पर ही सिमट गई. सात साल पहले केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी बनाई थी. सात सालों में उन्होंने ऐसे-ऐसे कीर्तिमान स्थापित किए हैं जो अपने आप में अद्भुत हैं. विकास के मंत्र से कैसे केजरीवाल ने जाति, धर्म, परिवारवाद और क्षेत्रवाद की दीवार को धराशायी किया. कैसे वो शून्य से शिखर तक पहुंचे? देखें कहानी केजरीवाल की.

सुपर सिंगर अदनान की सुपर हिट कहानी

03 फरवरी 2020

कहानी के इस एपिसोड में सिंगिंग के सुपर स्टार अदनान सामी की जिदंगी के बारे में बात करेंगे. पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व नागरिक अदनान सामी को पद्मश्री अवॉर्ड देने की घोषणा हुई. इस घोषणा ने बखेड़ा खड़ा कर दिया. सवाल उठे कि जिनके पिता ने 1965 की जंग भारत के खिलाफ लड़ी, जिनके पिता आज भी पाकिस्तान में वॉर हीरो हैं, उनके बेटे अदनाम सामी को मोदी सरकार पद्मश्री अवॉर्ड क्यों दे रही है? आखिर अदनान सामी की भारत से जुड़ी कहानी क्या है? इसीलिए इस एपिसोड में हम अदनान की कहानी के पन्ने पलटेंगे, देखिए वीडियो.