scorecardresearch
 

दुबई की 6 सबसे अमीर हाउसवाइव्स, एक को पति से तलाक लेने पर मिले थे करोड़ों रुपये!

‘द रियल हाउसवाइव्स‘ (The Real Housewives) एक टेलीविजन शो है, जिसकी दुनियाभर में काफी सारी सीरिज हैं. इस फ्रेंचाइजी की दुबई सीरीज का प्रीमयर 1 जून 2022 को किया गया. इसमें नेटवर्थ के आधार पर दुबई की 6 महिलाओं का नाम सामने आया.

X
(Image credit: Instagram/Nina Ali and Caroline Stanbury) (Image credit: Instagram/Nina Ali and Caroline Stanbury)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘द रियल हाउसवाइव्स‘ एक टेलिविजन शो है
  • 1 जून 2022 में दुबई सीरीज का प्रीमियर हुआ
  • दुबई की 6 सबसे अमीर हाउसवाइव्स के नाम आए सामने

The Real Housewives: ‘द रियल हाउसवाइव्स‘ एक अमेरिकन रिअलिटी टेलीविजन सीरीज है. इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत ‘द रियल हाउसवाइव्स ऑफ ऑरेंज काउंटी‘ के साथ हुई थी, जिसका पहला प्रीमियर 21 मार्च, 2006 को कैलिफोर्निया में हुआ था. वैंकूवर, मेलबर्न, चेशायर, ऑकलैंड, सिडनी, जोहान्सबर्ग, हंगरी, एथेंस के बाद इस फ्रेंचाइजी की सीरीज दुबई में भी शुरू हुई. रियल हाउसवाइव्स फ्रैंचाइजी की पहली सीरीज में यूएई के दुबई शहर में रहने वाली कई महिलाओं की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर फोकस किया.

दुबई के द रियल हाउसवाइव्स 2022 का प्रीमियर 1 जून 2022 को हुआ. इसमें दुबई की 6 सबसे अमीर महिलाओं के नाम अनाउंस हुए. तो आइए जानते हैं नेट वर्थ के आधार दुबई की 6 सबसे अमीर महिलाएं कौन हैं?

1.कैरोलीन स्टैनबरी (Caroline Stanbury)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by carolinestanbury (@carolinestanbury)

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, लेडीज ऑफ लंदन (2014) शो में एक्टिंग करने वाली और लंदन में जन्मी कैरोलीन स्टैनबरी दुबई की सबसे अमीर हाउसवाइफ हैं. उनकी संपत्ति करीब 232.70 करोड़ (US$30 मिलियन) रुपये है. कैरोलीन के पहले पति का नाम सेम हबीब था, जिससे उनके तीन बच्चे थे. जानकारी के मुताबिक, तलाक के बाद उन्हें पहले पति से सेटलमेंट के लिए उन्हें अच्छी खासी रकम मिली थी. 

कैरोलीन के वर्तमान पति का नाम सर्जियो कैरालो है जो पूर्व फुटबॉल प्लेयर हैं. कैरोलीन अभी 'कैरोलीन स्टैनबरी' शू लाइन की ओनर हैं जो कि दुनिया का सबसे लग्जरी शू ब्रांड माना जाता है. 

2. लेसा मिलान (Lesa Milan) 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by LESA MILAN (@lesa.milan)

पूर्व मिस जमैका विनर और फैशन डिजाइनर लेसा मिलान नेट वर्थ के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 31.7 से 57.1 करोड़ (US$5 मिलियन - US$9 मिलियन) के बीच है. लेसा मिला मीना रो मैटरनिटी (Mina Roe Maternity) नाम के क्लोदिंग ब्रांड की ऑनर हैं. 

दुबई आने से पहले मिलान जमैका से मियामी चली गई थीं और वहां 8 साल रहीं. उन्होंने करोड़पति डेवलपर रिचर्ड हॉल से शादी की और उससे उनके तीन बच्चे हैं. मिलान को घूमने का और फोटोग्राफी का काफी शौक है.

3. कैरोलीन ब्रूक्स (Caroline Brooks)

कैरोलीन ब्रूक्स यूएई की तीसरी सबसे अमीर हाउसवाइफ हैं, जिनकी नेटवर्थ 25.39 से 38.09 करोड़ (US$4 मिलियन-US$6 मिलियन) है. कॉस्मोपॉलिटन मिडिल ईस्ट के अनुसार, ब्रूक्स ने दुबई में एक प्रॉपर्टी ब्रोकरेज फर्म के डायरेक्टर के रूप में भी काम किया है. 

इंस्टाग्राम की बात करें तो बिजनेसवुमन के 2.20 लाख फॉलोअर्स हैं और उन्हें हाल ही में कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर स्पॉट किया गया था. वे ग्लास हाउस सैलून और स्पा नाम से सैलून चलाती हैं.

4. चैनल अयान (Chanel Ayan) 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by A Y A N (@chanelayan)

सुपरमॉडल चैनल अयान रियल हाउसवाइव्स दुबई सीरीज में चौथे नंबर पर हैं. केन्या में जन्मी, सोमाली और इथियोपियाई ब्यूटी के साथ-साथ कई फैशन मैगजीन की कवर पेज पर आ चुकी हैं. वे एक सफल बिजनेसमैन हैं जो टैलेंट एजेंसी और सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट टोनी माल्ट के साथ मेकअप और स्किनकेयर लाइन की मालकिन हैं. इनकी नेटवर्थ करीब 6.34 करोड़ (US$1 मिलियन) है.

5. सारा अल मदनी (Sara Al Madani)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dr. Sara Al Madani (@sara_almadani_)

सारा अल मदनी ने 15 साल की उम्र में अपना खुद का बिजनेस शुरू किया था. वे काफी अच्छी वक्ता भी हैं जो 200 से अधिक भाषण दे चुकी हैं. इनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, मदनी वर्तमान में हलही की मालकिन हैं. ये एक पर्सनल स्टेज है जो मशहूर हस्तियों से उनके प्रशंसकों के लिए वीडियो शाउटआउट बनवाता है. इनकी नेटवर्थ करीब 6.34 करोड़ (US$1 मिलियन) है.

6. नीना अली (Nina Ali)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by LipstickMommy (@nina.ali)

लेबनान में जन्मी, टेक्सास में पली-बढ़ी नीना अली इस लिस्ट में सबसे नीचे आती हैं. 2011 में वे अपने बिजनेसमैन पति मुनाफ अली के साथ दुबई आई थीं. इनके इंस्टाग्राम पर 5.21 लाख फॉलोअर्स हैं. इनकी नेटवर्थ की जानकारी सामने नहीं आई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें