scorecardresearch
 

53 की उम्र में महिला ने बनाए 6 पैक एब्स! डाइट में कभी नहीं खाती ये 3 चीजें

Superfit grandma: सुपरफिट दादी नाम से फेमस एंड्रिया सनशाइन की उम्र 53 साल है और उनकी फिटनेस के आगे पुरुष भी फेल हैं. इस उम्र में भी उनके 6 पैक एब्स हैं. वे डाइट में कौन सी चीज नहीं खातीं और उनका फिटनेस सीक्रेट क्या है? इस बारे में आर्टिकल में जानेंगे.

X
(Image credit: Instagram/Andrea Sunshine) (Image credit: Instagram/Andrea Sunshine)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एंड्रिया प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर और मॉडल हैं
  • एंड्रिया सनशाइन की उम्र 53 साल है
  • कुछ चीजों का वे बिल्कल सेवन नहीं करतीं

अर्नाल्ड श्वाजनेगर, रॉनी कोलमैन, फिल हीथ जैसे कई पुरुष बॉडी बिल्डर्स का नाम आप सभी ने सुना होगा. उन्हें देखकर दुनिया में कई लोग मोटिवेट हुए और उन्होंने भी बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में अपना नाम कमाया. कुछ महिला-पुरुष अपने आपको फिट रखने के लिए एक्सरसाइज करते हैं तो कुछ लोग प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर बनने के लिए. एक महिला ऐसी हैं, जिनकी उम्र 53 साल है और उनको देखकर कोई भी उनकी उम्र नहीं बता सकता. इस उम्र में उनके 6 पैक एब्स हैं और वे प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर भी हैं. वे दावा करती हैं कि उनसे आधी उम्र के लोग उन्हें डेट पर जाने के लिए पूछते हैं. ये महिला कौन हैं? क्या करती हैं? कैसे उन्होंने एब्स मेंटेन किए हुए हैं? इस बारे में भी जान लीजिए.

कौन हैं 6 पैक एब्स वाली ये महिला

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Andréa Sunshine (@andrea__sunshinee)

 NYpost के मुताबिक, 6 पैक एब्स वाली ये महिला का नाम एंड्रिया सनशाइन (Andrea Sunshine) है जो लंदन में रहती हैं. वे ब्राजीलियाई और डच मॉडल और प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर हैं. वे सुपरफिट दादी नाम से काफी फेमस हैं. एंड्रिया के मुताबिक, पुरुषों को अच्छी फिटनेस वाली महिलाओं पर क्रश होता है. मेरी फिटनेस काफी अच्छी है इसलिए कई कम उम्र के पुरुष मुझे बाहर डेट पर ले जाने का पूछते हैं. इन पुरुषों में 25 से लेकर 35 उम्र के लोग भी शामिल होते हैं. हालांकि एंड्रिया का कहना है कि वे पुरुषों का अंटेंशन पाने के लिए ऐसा नहीं करतीं बल्कि उन्हें फिट रहने का शौक है.

8 घंटे करती हैं वर्कआउट

 NYPost के मुताबिक, एंड्रिया रोजाना 3 घंटे वर्कआउट करती हैं लेकिन कई बार वे 8 घंटे भी वर्कआउट कर चुकी हैं. उनकी इस कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें इतनी अच्छी बॉडी मिली है. वे वेट ट्रेनिंग से पहले 1 घंटे कार्डियो करती हैं, उसके बाद ही भारी वजन उठाती हैं. वे जिम में सिर्फ अपने वर्कआउट पर फोकस रखती हैं.

उन्होंने कई बॉडीबिल्डिंग कॉम्पिटिशन में भी हिस्सा लिया है, जिसमें उनसे आधी उम्र की लड़कियां शामिल थीं. एंड्रिया का कहना है कि मैं इस उम्र में भी काफी अच्छे शेप में हूं, इस बात का मुझे फक्र है. मैं घर के काम के अलावा भी कुछ करना चाहती थी इसलिए मैंने फिटनेस में नाम कमाया.  

लेती हैं ऐसी डाइट

एंड्रिया के मुताबिक, मैं हमेशा अपनी डाइट को हेल्दी रखती हूं. डाइट में रोजाना ब्रोकली और हरी सब्जियां अधिक खाती हूं. इसके अलावा प्रोटीन वाले फूड्स भी मेरी डाइट में शामिल होते हैं. कभी-कभी मैं 3500 कैलोरी भी लेती हूं. खुद को हेल्दी और ट्रिम रखने के लिए मैं मीठी सब्जियों से दूर रहती हूं. खाना पकाने में नमक और तेल का उपयोग नहीं करती.

53 की उम्र में फिटनेस का सीक्रेट

एंड्रिया सनशाइन ने बताया, मैं हमेशा सिगरेट से दूर रहती हैं, उन्होंने कभी भी स्मोकिंग नहीं की और हमेशा दूसरों को भी स्मोकिंग करने के नुकसान बताती हैं. मैं अगर स्मोकिंग कर रही होती तो ऐसी नहीं होती. लेकिन हां मैंने बचपन में एक बार स्मोकिंग की कोशिश की थी. मुझे पता था कि वह मेरे लिए हेल्दी नहीं थी लेकिन बचपन में किसी को इतना पता नहीं होता. एंड्रिया ने आगे बताया, मैं कभी  भी फोटो एडिटिंग नहीं करती क्योंकि मैं लोगों को बताना चाहती हूं कि स्मोकिंग के बिना आप कितने फिट रह सकते हैं. मैं हर तरह की ड्रेस पहनती हूं और उनमें काफी अच्छी लगती हूं.  

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें