scorecardresearch
 

ये बातें लड़कियां सिर्फ बेस्ट फ्रेंड को बताती हैं, इनमें ब्वॉयफ्रेंड से सेक्स भी शामिल है...

एक-तिहाई महिलाएं अपनी सहेलियों से अपने पार्टनर के बारे में बात करना पसंद करती हैं. इसके अलावा अगर वो एक से अधिक पुरुषों के साथ हैं तो भी वो ये बात अपनी सहेली को बताती हैं.

X
सिर्फ सहेली से ही शेयर की जाती हैं ये बातें सिर्फ सहेली से ही शेयर की जाती हैं ये बातें

आपने गर्ल्स टॉक के बारे में सुना होगा. वही बातें जो लड़कियां धीमी आवाज में एक-दूसरे से करती हैं. ये वो बातें होती हैं जो एक लड़की, सिर्फ दूसरी लड़की से ही करती है.

हाल में हुए एक अध्ययन से भी ये बात साबित हो गई है कि कुछ ऐसी बातें होती हैं जो एक लड़की, सिर्फ दूसरी लड़की से ही करना पसंद करती है. अध्ययन के मुताबिक, ज्यादातर लड़कियां अंतरंग संबंधों के बारे में सिर्फ और सिर्फ अपनी सहेली से ही बात करना पसंद करती हैं. सहेली के अलावा वो इस विषय पर अपने पार्टनर से भी बात कर लेती हैं.

अगर कोई लड़की अपने पुरुष साथी को धोखा दे रही होती है तो भी वो ये बात अपनी सहेली से शेयर करती है. करीब 33 प्रतिशत महिलाएं अपनी सहेली को अपने धोखे के बारे में बताती हैं जबकि सिर्फ 5 प्रतिशत महिलाएं अपने पार्टनर से ये राज साझा करती हैं. अध्ययन के अनुसार, एक-तिहाई महिलाएं अपनी सहेलियों से अपने पार्टनर के बारे में बात करना पसंद करती हैं. इसके अलावा अगर वो एक से अधिक पुरुषों के साथ हैं तो भी वो ये बात अपनी सहेली को बताती हैं.

38 प्रतिशत महिलाएं अपनी सेक्स लाइफ के बारे में अपनी दोस्त को बताती हैं. जबकि एक-चौथाई औरतें अगर कुछ भी रोमांचक करती हैं तो अपनी सहेली को इसके बारे में जरूर बताती हैं.

विमेन्स इंटिमेट हेल्थ ब्रांड बैलेंस एक्टिव द्वारा कराए गए इस अध्ययन में कहा गया है प्रेम संबंधों और शारीरिक संबंधों को लेकर जो बातें महिलाएं अपने पार्टनर या ब्वॉयफ्रेंड तक को नहीं बताती वो बातें वे अपनी सहेली से शेयर करना पसंद करती हैं. हालांकि सबकुछ शेयर करने के बावजूद ज्यादातर महिलाएं सेक्सुअल हेल्थ के बारे में कम ही बात करना पसंद करती हैं. इस मामले में वे अपनी सहेलियों को भी अनदेखा कर देती हैं. पांच में से एक महिला अपनी सेक्सुअल हेल्थ के बारे में अपनी सहेली से बात करती है.

अध्ययन में कहा गया है पार्टनर से या फिर ब्वॉयफ्रेंड से ऐसी बातें छिपाने का सबसे महत्वपूर्ण कारण ये है कि महिलाओं को डर होता है कि उनके साथ उनसे नाराज हो जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें