scorecardresearch
 

कहीं आप भी तो नहीं करातीं जरूरत से ज्यादा फेशियल? ये हैं साइड इफेक्ट्स

ज्यादातर महिलाएं चेहरे पर ग्लो लाने के लिए फेशियल कराती है. पर जरूरत से ज्यादा फेशियल चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है.

जल्दी-जल्दी फेशियल कराने से चेहरे की स्किन खराब होने लगती है जल्दी-जल्दी फेशियल कराने से चेहरे की स्किन खराब होने लगती है

चेहरे की खूबसूरती और ग्‍लो बढ़ाने के ल‍िए ज्यादातर महिलाएं फेशियल करवाती हैं. फेशियल कराते ही चेहरे का ग्‍लो बढ़ जाता है. पर क्या आप जानती हैं कि जल्दी-जल्दी फेशियल कराने से आपकी स्किन खराब भी हो सकती है. जानते हैं जरुरत से ज्यादा फेशियल किस तरह चेहरे को नुकसान पहुंचाता है.

खुजली होना- चेहरे पर फेशियल करते समय कई तरह की केमिकल वाली क्रीम का प्रयोग किया जाता है. ये क्रीम हर किसी को सूट नहीं करती हैं. इन क्रीम की वजह से स्किन पर खुजली भी हो सकती है. केमिकल प्रोडक्ट चेहरे के लिए बहुत हानिकारक होते हैं.

ये भी पढ़ें: ये हैं प्लैनेट की सबसे खूबसूरत महिला, चार बच्चों की हैं मां

स्किन पर रेड स्पॉट- फेशियल करने के दौरान चेहरे पर बहुत स्क्रब और मसाज किया जाता है. गलत मसाज से चेहरे की त्वचा लाल भी पड़ सकती है और इससे कई तरह के स्किन इनफेक्शन भी हो सकते हैं.

मुहांसे आना- फेशियल के बाद चेहरे के रोमछिद्र खुल जाते हैं. ऑयली स्किन पर फेशियल के बाद मुहांसे होना आम बात है.

स्किन एलर्जी- फेशियल के दौरान चेहरे पर तरह-तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं, इससे स्किन एलर्जी का खतरा बढ़ जाता है. अगर आप बहुत जल्दी-जल्दी फेशियल कराती हैं तो आपकी त्वचा से नेचुरल नमी चली जाएगी.

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी में सेक्स करना कितना है सुरक्षित? जानें क्या कहते हैं डॉक्टर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें