scorecardresearch
 

चार धाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बद्रीनाथ कूच, पांडुकेश्वर में पुलिस ने रोका

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड की धामी सरकार को धर्म विरोधी बताया और कहा कि सरकार हर जगह के पर्यटन स्थल खोल रही है. केवल उत्तराखंड के चार धाम को ही नहीं खोला जा रहा.

बद्रीनाथ कूच कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका बद्रीनाथ कूच कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस ने उत्तराखंड सरकार को बताया धर्म विरोधी
  • कहा- सभी पर्यटन स्थल खोल रही है राज्य सरकार

चार धाम यात्रा शुरू करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है. बद्रीनाथ धाम में व्यापारी इस मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं वहीं अब राजनीतिक दल भी इस मांग के समर्थन में आने लगे हैं. सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी चार धाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर बद्रीनाथ कूच कर दिया. कांग्रेस के साथ ही उसके आनुसांगिक संगठन यूथ कांग्रेस और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं ने बद्रीनाथ कूच किया.

बद्रीनाथ कूच कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पांडुकेश्वर में पुलिस ने रोक दिया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की की भी खबर है. बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने कांग्रेस के सात से आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया. गिरफ्तार किए गए कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को गोविंद घाट पुलिस ने बाद में छोड़ दिया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

बताया जाता है कि बद्रीनाथ कूच कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पांडुकेश्वर में तैनात भारी पुलिस बल ने रोका और वहीं से वापस जाने को कहा. इसपर कांग्रेस के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और केंद्र की मोदी सरकार, प्रदेश की धामी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. इस दौरान पुलिसकर्मियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

पुलिस ने कुछ कांग्रेसियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने कुछ कांग्रेसियों को किया गिरफ्तार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड की धामी सरकार को धर्म विरोधी बताया और कहा कि सरकार हर जगह के पर्यटन स्थल खोल रही है. केवल उत्तराखंड के चार धाम को ही नहीं खोला जा रहा. इससे लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस साल चार धाम यात्रा की इजाजत सरकार ने नहीं दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें