scorecardresearch
 

UP: शामली पुलिस ने दो मदरसों पर छापा मारा, चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए चारों विदेशी नागरिक म्यांमार के रहने वाले हैं और इनके पास से संदिग्ध वीजा और पासपोर्ट मिले हैं. मदरसा संचालकों को भी हिरासत में लिया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश की शामली पुलिस ने दो मदरसों पर छापा मार कर चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को गिरफ्तार किए गए चारों विदेशी नागरिक म्यांमार के रहने वाले हैं और इनके पास से संदिग्ध वीजा और पासपोर्ट मिले हैं. इन चारों के अलावा पुलिस ने तीन मदरसा संचालकों को भी हिरासत में लिया है. पुलिस की मानें तो ये सभी विदेशी नागरिक कई साल से शामली के मदरसों में पढ़ा रहे थे. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस ने विदेशी नागरिकों के खिलाफ विदेशी अधिनियम और धोखाधड़ी जैसे मामलों में केस दर्ज किया है. पकड़े गए विदेशी युवक लगभग एक साल से यहां रह रहे थे. गिरफ्तारी बाद स्थानीय पुलिस, खुफिया विभाग और एटीएस की टीम उनसे पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने उन लोगों की तलाश भी तेज कर दी है जिन्होंने विदेशी नागरिकों को शरण दी थी. आरोपी विदेशी नागरिकों के पास पासपोर्ट के अलावा विदेशी मुद्रा और बैंक के एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए हैं. वीजा की भी छानबीन की जा रही है. खबरों के मुताबिक, वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी और वे इधर उधर नाम बदलकर अवैध रूप से रह रहे थे. अवैध रूप से रहने के कारण इनकी गिरफ्तारी हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें