scorecardresearch
 

CAA पर लखनऊ में भी उबाल, प्रदर्शनकारियों ने आजतक की गाड़ी को बनाया निशाना

लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने इंडिया टुडे की गाड़ी को निशाना बनाया है. इंडिया टुडे की ओवी वैन को प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया है. इसके साथ ही तमाम मीडिया संस्थानों की गाड़ियों को निशाना बनाया है.

प्रदर्शनकारियों ने इंडिया टुडे की ओबी वैन को फूंका प्रदर्शनकारियों ने इंडिया टुडे की ओबी वैन को फूंका

  • प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया
  • जानमाल के नुकसान की खबर नहीं, 50 लोग हिरासत में

नागरिकता कानून को लेकर देशभर में उग्र विरोध प्रदर्शन के मामले सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए. यहां प्रदर्शनकारियों ने इंडिया टुडे की गाड़ी को निशाना बनाया. इंडिया टुडे की ओवी वैन को प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया. इसके साथ ही तमाम मीडिया संस्थान की गाड़ियों को निशाना बनाया गया.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी पत्थरबाजी की. इस विरोध प्रदर्शन में कुछ पत्रकारों को भी चोटें आई हैं. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए कुछ जगहों पर आंसू गैस के गोले दागे.

CAA के विरोध में देश में भड़की हिंसा, शबाना आजमी ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और कई जगहों पर तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की. इससे बचने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. प्रदर्शनकारियों ने मीडिया ओबी वैन भी को आग के हवाले कर दिया.

हजरतगंज में बड़ी हिंसा की खबर है. यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. हालातका जायजा लेने के लिए प्रदेश के डीजीपी ओपीसिंह खुद हजरतगंज पहुंचे. बाद में लखनऊ के एसएसपी ने हुसैनाबाद में बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है.

CAA Protest LIVE: CAA के खिलाफ देश के कई शहरों में प्रदर्शन, लखनऊ में फूंकीं गाड़ियां, मुंबई में भी नारेबाजी

एसएसपी ने कहा कि भीड़ हिंसक हो गई थी लेकिन पुलिसकर्मियों ने अपना धैर्य बनाए रखा. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने तितर-बितर कर दिया. इस कार्रवाई में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. पुलिस की टुकड़ी को अन्य इलाकों में रवाना कर दिया गया है. पूरे जिले में 40-50 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें