scorecardresearch
 

ग्रेटर नोएडा: पालतू कुत्तों के लिए बनेगा स्पेशल रिसॉर्ट, डे-बोर्डिंग से लेकर पार्टी तक होंगी ये सुविधाएं

ग्रेटर नोएडा में कुत्तों को लेकर बढ़ रहे विवादों को सुलझाने के लिए प्राधिकरण ने एक योजना तैयार की है. इस योजना से सोसाइटी-सेक्टरों में रहने वाले 10 लाख लोगों में से 25 फीसदी लोग जो कुत्ते पालते हैं, उन्हें राहत मिलेगी.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पालतू कुत्तों के लिए बनेगा रिसॉर्ट
  • प्राधिकरण में आती हैं कई शिकायतें

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पालतू कुत्तों के लिए रिसॉर्ट बनाने की योजना पर काम कर रहा है. कुत्तों को लेकर इलाके में बढ़ रहे विवादों को सुलझाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस बड़ी योजना को जल्द ही अमलीजामा पहनाने वाला है. हैरानी की बात यह है कि इस रिसॉर्ट में कुत्तों के लिए बकायदा डे-बोर्डिंग का इंतजाम होगा और यहां पार्टी भी का जा सकेगी.

प्लान के मुताबिक, रिसॉर्ट में कुत्तों के लिए ट्रेंनिंग का भी इंतजाम किया जाएगा. ग्रेटर नोएडा की सीईओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इसके लिए योजना तैयार करने का निर्देश दे दिया गया है.

उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा में 150 से ज्यादा सोसाइटी और 40 से ज्यादा सेक्टर हैं. यहां रहने वाले करीब 10 लाख लोगों में से 25 फीसदी से ज्यादा लोगों ने कुत्ते पाल रखे हैं. हर माह कुत्तों से संबंधित कई शिकायतें आती हैं. कई सोसाइटियों में खाने और टहलने का कोई स्थान नहीं है. ऐसे में खिलाने और टहलाने के स्थान को लेकर लोगों में विवाद होता है. इसकी शिकायत प्राधिकरण में दर्ज कराई जाती है.

बता दें, कुत्तों के लिए बनाए जा रहे इस रिसॉर्ट में डे-बोर्डिंग, पार्टी, रेन शॉवर, फूडिंग और वॉक ट्रैक्स जैसी सुविधाएं होंगी. सोसाइटी के हर कुत्ते का बकायदा रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा, जिसके बाद ट्रेनिंग का इंतजाम किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें