scorecardresearch
 

नोएडा एक्सटेंशन: अव्यवस्थाओं पर बिफरे लोग, पंचमुखी मंदिर के बाहर चक्काजाम, प्रदर्शन

रविवार सुबह करीब 200 से ज्यादा लोगों ने पंचमुखी हनुमान मंदिर चौक पर जाम लगा दिया. इनका कहना था कि सोसायटी में लिफ्ट नहीं चल रही है. बिल्डिंग में एक बड़ा क्रैक है.

X
समस्याओं को लेकर लोगों में नाराजगी देखने को मिली. समस्याओं को लेकर लोगों में नाराजगी देखने को मिली.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुपरटेक ईको विलेज-1 का मामला
  • सोसायटी में नहीं मिल रही सुविधाएं

नोएडा एक्सटेंशन के सुपरटेक ईको विलेज-1 (eco village) में अव्यवस्थाओं से नाराज लोग सड़कों पर आ गए. यहां उन्होंने पंचमुखी हनुमान मंदिर के बाहर जमकर हंगामा किया और चक्का जाम कर दिया. इन लोगों का कहना था कि उनकी सोसायटी में अव्यवस्थाएं हावी हैं. कोई सुनवाई नहीं कर रहा है, जिससे सैकड़ों परिवारों को परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है.
 
रविवार सुबह करीब 200 से ज्यादा लोगों ने पंचमुखी हनुमान मंदिर चौक पर जाम लगा दिया. इनका कहना था कि सोसायटी में लिफ्ट नहीं चल रही है. बिल्डिंग में एक बड़ा क्रैक है. इस क्रैक वाली बिल्डिंग में करीब 500 से ज्यादा लोग रहते हैं. बिल्डर से कई बार शिकायत की, लेकिन ध्यान नहीं दे रहा है.

नोएडा

डायरेक्टर ने कहा- जल्द समस्याएं खत्म करेंगे

सुपर टेक ईको विलेज में रहने वाले अरविंद कुमार ने भी परेशानियां गिनाईं. इस मामले में सुपरटेक के डायरेक्टर नीतीश अरोड़ा से बात हुई. उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में ये मामला अभी आया है. वो इस पूरे मामले में सुपरटेक इको विलेज के लोगों से बात करेंगे. जो भी जरूरी कदम होंगे. वो उठाए जाएंगे. जल्द समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

नोएडा

वहीं, ईको विलेज में रहने वाले लोगों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है

स्थानीय निवासी का कहना था कि सुपरटेक में 12 साल पहले घर लिया था. यहां कई सारे परिवार समस्याओं का सामना कर रहे हैं. अभी यहां करीब 5 हजार परिवार रहते हैं. यहां मूलभूत सुविधाएं तक नहीं हैं. पिलर में क्रैक आया है. 5-6 बिल्डिंग में क्रैक आया है. ये क्रैक धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. ढेर सारे साफ्ट खुले हैं. पिछले दिन दो बच्चे गिर गए थे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसलिए मजबूरन सड़क पर आना पड़ा.

आरोप- अथॉरिटी और बिल्डर के बीच साठगांठ

नागरिक का कहना है कि बिल्डर से हर रोज शिकायत की जा रही हैं. इस प्रदर्शन से पहले पुलिस को भी सूचना दी थी. हम लोगों से कहा जाता है कि ये अथॉरिटी का मामला है. अथॉरिटी वाले आते हैं और बोलते हैं कि मैं अपनी रिपोर्ट दे दूंगा. अथॉरिटी और बिल्डर की साठगांठ समझ में आती है.  

 

नोएडा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें