scorecardresearch
 

विधायक अदिति सिंह के इस्तीफे पर अड़े कांग्रेसी, पार्टी ने भेजा नोटिस

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा में आयोजित विशेष सत्र के कांग्रेस के बहिष्कार के बावजूद शामिल होने वाली विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जवाब देने के लिए अदिति सिंह को 2 दिन का समय दिया गया है.

विधायक अदिति सिंह (फाइल-ट्विटर) विधायक अदिति सिंह (फाइल-ट्विटर)

  • विधायक अदिति सिंह ने गांधी जयंती पर विधानसभा में विशेष सत्र में हिस्सा लिया था
  • कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने यूपी सरकार के विशेष सत्र का किया था बहिष्कार
  • पिछले दिनों सरकार ने MLA अदिति सिंह को मुहैया कराई वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा में आयोजित विशेष सत्र के कांग्रेस के बहिष्कार के बावजूद सत्र में शामिल होने वाली विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है. जवाब देने के लिए अदिति सिंह को 2 दिन का समय दिया गया है. वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता रायबरेली में अपनी ही विधायक अदिति सिंह के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

कांग्रेस के कार्यकर्ता रायबरेली में अपनी ही विधायक अदिति सिंह के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मना करने के बाद भी विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने वाली कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिले में विरोध प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग की.

aditi-resign_100419061022.jpgअदिति सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेस के कार्यकर्ता (फोटो-अभिषेक)

इस बीच कांग्रेस विधानमंडल के नेता अजय कुमार 'लल्लू' ने अदिति सिंह को नोटिस जारी करते हुए पार्टी की ओर से मना किए जाने के बावजूद विशेष सत्र में शामिल होने को लेकर जवाब मांगा है.

notice_100419060724.jpg

कांग्रेस की ओर से नोटिस जारी किए जाने पर विधायक अदिति सिंह ने कहा, 'मुझे कोई कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है. उन्होंने मीडिया में बांट दिया, लेकिन मुझे नहीं दिया गया. कांग्रेस विधानमंडल के नेता अजय लल्लू मेरे फोन का जवाब नहीं दे रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा कि राजेश सिंह और दिनेश सिंह के बारे में क्या हुआ, उनका कारण बताओ नोटिस कहां है.

विधानसभा में भाषण दिया

दरअसल, अदिति सिंह ने पार्टी लाइन से बाहर जाकर विधानसभा में भाषण दिया था. अदिति ने सदन में उस समय भाषण दिया जब योगी सरकार के खिलाफ पूरे विपक्ष ने सदन का बहिष्कार करने का ऐलान किया था.

इससे पहले अदिति सिंह ने अनुच्छेद 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था. हालांकि कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने गांधी जयंती से पहले ऐलान किया था कि पार्टी के विधायक सदन का बहिष्कार करेंगे.

वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

इस बीच सरकार ने कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी . बीते दिनों रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव पेश होने को लेकर रायबरेली टोल प्लाजा पर अदिति सिंह पर हमला हुआ था. इसके बाद उन्होंने योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी.

दरअसल, अदिति सिंह ने पार्टी लाइन से बाहर जाकर विधानसभा में भाषण दिया था. अदिति ने सदन में उस समय भाषण दिया जब योगी सरकार के खिलाफ पूरे विपक्ष ने सदन का बहिष्कार करने का ऐलान किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें