scorecardresearch
 

UP: थाने में घुसा सांड, भगाने की कोशिश कर रहे दारोगा को उठाकर पटका

बुलंदशहर के औरंगाबाद थाने में शनिवार शाम एक सांड घुस आया. दरोगा मुनेंद्र ने डंडे आदि से सांड को भगाने का प्रयास किया तो सांड ने दरोगा मुनेंद्र पर हमला कर दिया और दरोगा को जमीन पर पटक दिया.

X
बुलंदशहर जनपद के औरंगाबाद थाने की घटना
बुलंदशहर जनपद के औरंगाबाद थाने की घटना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुलंदशहर के औरंगाबाद थाने की घटना
  • घायल दरोगा मुनेंद्र के सिर में लगी थी चोट

आवारा पशु अभी तक तो खेतों में घुसकर फसल को नुकसान पहुंचाने के साथ किसानों पर हमला करके मुसीबत का सबब बने हुए थे, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक आवारा सांड ने थाने में घुसकर पुलिस दरोगा पर जानलेवा हमला कर दिया. घायल दरोगा का इलाज चल रहा है.

मामला बुलंदशहर जनपद के औरंगाबाद थाना का है, जहां शनिवार शाम एक सांड थाने में घुस आया. उस वक्त थाने के दरोगा मुनेंद्र सिंह थाने में थे. उनको किसी कार्य से बाहर जाना था. सांड सामने आया तो उन्होंने उसको रास्ते से बाहर करने का प्रयास किया लेकिन सांड इधर-उधर ही थाने में घूमने लगा.

इस पर दरोगा मुनेंद्र ने डंडे आदि से सांड को भगाने का प्रयास किया तो सांड ने दरोगा मुनेंद्र पर हमला कर दिया और दरोगा को जमीन पर पटक दिया. अचानक हुए इस हमले से मुनेंद्र बुरी तरीके से जख्मी हो गए और उनके सिर में काफी चोट आई. सांड के हमले व दरोगा को घायल देखते हुए थाना परिसर में मौजूद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया.

सभी पुलिसकर्मियों ने सांड को थाने से भगाकर दरोगा मुनेंद्र को उपचार के लिए सीएचसी लखावटी पर भर्ती कराया. उनके सिर में काफी चोट आई है और सिर में स्टिच लगे हैं. घायल दरोगा मुनेंद्र ने बताया कि उनके सिर में चोट आई है, कोई ऐसी घबराने की बात नहीं है, एक हादसा हुआ था लेकिन अब सब ठीक है.

...जब अखिलेश की गाड़ी के सामने आया था सांड: 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जब समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सीतापुर पहुंचे थे तो उनकी गाड़ी के सामने सांड आ गया था . अखिलेश यादव ने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा था कि 'सफ़र में सांड तो मिलेंगे, जो चल सको तो चलो… बड़ा कठिन है यूपी में सफ़र जो चल सको तो चलो!'

दरअसल, अखिलेश यादव बुधवार को सीतापुर पहुंचकर पूर्व मंत्री नरेंद्र वर्मा जी के भाई स्वर्गीय महेंद्र वर्मा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. अखिलेश यादव का काफिला जैसे ही सीतापुर के महमूदाबाद बस स्टॉप पर पहुंचा तो उनकी गाड़ी के सामने एक सांड आ गया. इस दौरान एक शख्स उनका वीडियो बना रहा था. अखिलेश ने यह वीडियो शेयर करते हुए तंज कसा.

हरदोई में महिला सिपाही की गई थी जान

हरदोई जिले में होली की छुट्टी में अपने घर वापस आई एक महिला आरक्षी की सांड से टकरा कर घायल हो जाने के बाद मौत हो गई थी. महिला आरक्षी मुरादाबाद से हरदोई स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद अपने पिता के साथ बाइक से घर आ रही थी. रास्ते में उसकी बाइक एक आवारा सांड से टकरा गयी थी, जिसमे पिता-पुत्री दोनों गंभीर रूप से घायल हुए थे. घटना वाले दिन ही महिला सिपाही की उपचार के दौरान मौत हो गई थी. हरदोई जिले के हरपालपुर कस्बा निवासी महिला आरक्षी उपासना कुशवाहा मुरादाबाद में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर रही थी. जहां से वो ट्रेन से हरदोई पहुंची थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें