scorecardresearch
 

लखनऊ: एसआईटी के सामने पेश हुए आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम

उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच के लिए बनी एसआईटी के सामने पेश हुए. उनके साथ अब्दुल्ला आजम भी थे.

आजम खान लखनऊ में एसआईटी के सामने पेश हुए (फाइल फोटो) आजम खान लखनऊ में एसआईटी के सामने पेश हुए (फाइल फोटो)

  • जल निगम भर्ती घोटाला मामले में दोनों की पेशी हुई
  • आजम खान और उनके बेटे इस मामले में हैं आरोपी

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता और रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम लखनऊ में एसआईटी के सामने पेश हुए. एसआईटी ने उनसे कई मामलों में पूछताछ की. जल निगम में भर्ती घोटाला मामले में दोनों नेताओं की पेशी हुई. अखिलेश सरकार में जल निगम में कुछ भर्तियां हुई थीं. भर्तियों के बारे में आरोप है कि इनमें नियमों के विपरीत काम किया गया. इसी सिलसिले में दोनों नेताओं की पेश हुई.

आजम खान और उनके बेटे को इस मामले में आरोपी बनाया गया है जिसकी जांच एसआईटी कर रही है. आजम खान ने कहा कि पूछताछ में वे सहयोग कर रहे हैं और जांच के बाद साफ हो जाएगा कि उनका कोई दोष नहीं है.

इससे पहले आजम खान सोमवार को अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच के लिए बनी एसआईटी के सामने पेश हुए थे. उनके साथ उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम भी मौजूद थे.

आजम खान ने कहा कि उनका राजनीतिक जीवन बेदाग है. उन्होंने कहा कि सरकार आती जाती रहती है, अफसर निष्पक्ष होकर जांच करें. उन्होंने कहा कि सीओ ने उनको सवालों का पुलिंदा थमा दिया और जबाव देने का आग्रह किया. रामपुर के आलियागंज के किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में दर्ज 27 मुकदमों में बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस ने उन्हें नोटिस दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें