scorecardresearch
 

Amethi: ATM से निकला 200 रुपए का चूरन वाला नोट, उस पर लिखा था 'Full of Fun'

अमेठी में ATM से 200 रुपए का नकली नोट निकलने का एक युवक ने दावा किया है. जिस समय यह घटना हुई, वहां पर कोई गार्ड मौजूद नहीं था. एटीएम मशीन से नकली नोट निकलने के बाद कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो वायरल कर बैंक के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की. वहीं पुलिस का कहना है कि तहरीर पर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

X
ATM से निकला 200 रुपये का नकली नोट
ATM से निकला 200 रुपये का नकली नोट

उत्तर प्रदेश के अमेठी में जब एक युवक ने ATM से 5 हजार रुपए निकाले, तो उसमें से 200 रुपए का एक नोट नकली आया. उस पर लिखा था  'Full of Fun'.  युवक ने तुरंत ही इसकी सूचना पुलिस को दी. मौक पर दो सिपाही पहुंचे, जांच की और चले गए. पीड़ित ने किसी तरह की कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई. 

एटीएम से चूरन वाले नोट निकलने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और एटीएम पर भीड़ इकट्ठा हो गई.  इससे गुस्साए लोग बैंक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. यह घटना अमेठी के मुंशीगंज रोड के सब्जी मंडी के पास लगे एक बैंक के एटीएम की है.

वहां बीते सोमवार को एक युवक पैसे निकालने गया, तो असली की जगह नकली 200 रुपए का नोट निकल आया. इसके बाद हड़कंप मच गया और देखते ही देखते भीड़ जुट गई. जिस समय यह घटना हुई एटीएम पर कोई गार्ड मौजूद नहीं था. एटीएम मशीन से नकली नोट निकलने के बाद कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो वायरल कर बैंक के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की.

ATM से निकला 200 रुपये का नकली नोट
ATM से निकला 200 रुपए का नकली नोट.

 

पीड़ित युवक किशन विश्वकर्मा का कहना है कि उसने इंडिया 1 एटीएम से पांच हजार रुपए निकाले. मगर, उसमें से 200 रुपये का एक नकली नोट निकला. इस पर पुलिस अधीक्षक इलामारण का कहना है कि नकली नोट निकलने की जानकारी उनके संज्ञान में आई है.

मगर, यह मामला बैंक से जुड़ा है, इसलिए बैंक ही एक्शन लेगा. पुलिस के पास कोई तहरीर आती है, तो इस पर कार्रवाई की जाएगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें